Asianet News HindiAsianet News Hindi

शानदार शनिवार: भारत के खाते में आए 2 और मेडल, बैडमिंटन में Promod को मिला गोल्ड, तो Manoj Sarkar ने जीता कांसा

Tokyo Paralympics 2020: भारत के प्रमोद भगत ने बैडमिंटन पुरुष एकल SL3 में गोल्ड मेडल जीता और बैडमिंटन में मनोज सरकार ने कांस्य पदक जीता।

Tokyo Paralympics 2020, Promod Bhagat win gold in badminton and Manoj Sarkar bagged bronze
Author
Tokyo, First Published Sep 4, 2021, 4:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो पैरालंपिक 2020 में शनिवार का दिन भारत के लिए  शानदार रहा। एक तरफ शूटिंग में मनीष नरवाल ने गोल्ड और सिंहराज अधाना जीता। वहीं, दूसरी ओर भारत के प्रमोद भगत (Promod Bhagat) ने बैडमिंटन पुरुष एकल SL3 (badminton men's singles SL3) में स्वर्ण पदक जीता और दूसरे बैडमिंटन पुरुष एकल SL3 मैच में मनोज सरकार (Manoj Sarkar) ने कांस्य पदक जीता।

भारतीय शटलर प्रमोद भगत ने शनिवार को पुरुष एकल SL3– फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बेथेल को 2-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता। पहली वरीयता प्राप्त भारतीय ने दूसरे वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को मात दी। प्रमोद ने डेनियल बेथेल को सीधे सेटों में 45 मिनट में 21-14 और 21-17 से हराया। टोक्यो पैरालिंपिक में बैडमिंटन में यह भारत का पहला पदक है।

वहीं दूसरी ओर भारत के शटलर मनोज सरकार ने पुरुष एकल SL3 इवेंट में जापान के डाइसुके फुजीहारा को हराकर कांस्य पदक जीता। कांस्य पदक के मुकाबले में सरकार ने फुजीहारा को 22-20, 21-13 से हराया। पूरा मैच 47 मिनट तक चला। पहला गेम कांटे की टक्कर का रहा, लेकिन सरकार ने इस राउंड को 22-20 से जीतकर मैच में पकड़ बना ली। भारतीय शटलर ने अपनी गति को आगे बढ़ाया और सीधे गेम में मैच जीत लिया।

इससे पहले शनिवार को मनीष नरवाल ने P4 मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल एसएच-1 में गोल्ड जीता। वहीं, इसी प्रतियोगिता में सिंहराज अधाना ने सिल्वर मेडल जीत लिया है। 

ये भी पढ़ें- ऐसी है गोल्डन बॉय मनीष नरवाल की कहानी: बनना चाहते थे फुटबॉलर, एक हादसे ने बदली जिंदगी

Paralympics 2020: शूटिंग में मनीष ने गोल्ड और सिंहराज ने जीता सिल्वर, PM बोले-भारत खुश हुआ

खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ा रहे पीएम मोदी, अमेरिकी एथलीट ने इस सपोर्ट को बताया गोल्ड मेडल से भी बड़ा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios