Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Paralympics में Gold Medalist सुमित को हरियाणा सरकार देगी 6 करोड़, योगेश को 4 करोड cash prize

आज जैवलिन थ्रो इवेंट में सुमित आंतिल के भाला फेंकने पर गोल्ड हासिल हुआ। पैरालंपिक में डिस्कस थ्रो में योगेश कथुनिया ने सिल्वर जीता है। 

Tokyo Paralympics Gold medalist Sumit Antil will get cash reward of 6 crore and Yogesh Kathuniya will 4 crore by Haryana government
Author
chandigarh, First Published Aug 30, 2021, 9:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंड़ीगढ़। हरियाणा सरकार ने टोक्यो पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले जैवलिन थ्रोवर सुमित आंतिल को छह करोड़ रुपये नकद प्राइज देने का ऐलान किया है। खट्टर सरकार गोल्ड मेडल जीतने पर सुमित को नौकरी भी देगी। जबकि पैरालंपिक में डिस्कस थ्रो में सिल्वर जीतने वाले योगेश कथुनिया को चार करोड़ नकद प्राइज व नौकरी देने की घोषणा की गई है। 

जन्माष्टमी पर सुमित आंतिल ने दिलाया भारत को गोल्ड

देश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। इस पावन मौके पर पैरालंपिक में भारत को डबल गोल्ड जीतने की डबल उपलब्धि हासिल हुई है। आज जैवलिन थ्रो इवेंट में सुमित आंतिल के भाला फेंकने पर गोल्ड हासिल हुआ। भाला फेंक के खिलाड़ी सुमित अंतिल ने पुरुषों की एफ64 स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड तोड़ते हुए भारत को पैरालंपिक में दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया।
हरियाणा के सोनीपत के 23 साल के सुमित ने अपने पांचवें प्रयास में 68.55 मीटर दूर तक भाला फेंका। यह एक विश्व रिकार्ड भी है। पीएम मोदी ने सुमित आंतिल को फोन कर जीत की बधाई दी।

हरियाणा सरकार ने किया बड़ा ऐलान

हरियाणा सरकार स्वर्ण पदक विजेता जैवलिन थ्रोवर सुमित आंतिल को 6 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। सुमित को सरकार नौकरी भी देगी। जबकि रजत पदक विजेता डिस्कस थ्रोवर योगेश कथुनिया को 4 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देगी। कथुनिया को भी हरियाणा सरकार ने नौकरी देने का ऐलान किया है। 

यह भी पढ़ें:

DIPAS वैज्ञानिकों का हुआ उपराष्ट्रपति निवास में सम्मान, वेंकैया नायडू बोलेः किसी भी महामारी से मुकाबला के लिए रहें तैयार

ED की शिवसेना minister को नोटिस, MP भावना के घर छापा, राउत बोलेः बीजेपी की कोशिशें बेकार, MVA की मजबूत दीवार नहीं टूटेगी

Afghanistan छोड़ने US के पास बचे 2 दिन, नरम पड़े Taliban के तेवर, UNSC में भारत उठाएगा आतंकवाद का मुद्दा

यहां पार्किंग स्थल पर लगा नोटिस बोर्डः गैर हिंदू गाड़ी पार्क न करें, होगी कार्रवाई

पाकिस्तान सीधे युद्ध करने में अक्षम, हमारी मजबूती से छोटे देश सुरक्षित महसूस करतेः राजनाथ सिंह

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios