Asianet News HindiAsianet News Hindi

Wimbledon: क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज प्लेयर बनें Roger Federer, 9वीं जीत से बस 2 कदम दूर

रोजर फेडरर ने लोरेंजो सोनेगो को 7-5, 6-4, 6-2 से हराकर विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इसके साथ ही वह विंबलडन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गए। 

Wimbledon 2021: Roger Federer Becomes Oldest Quarter-Finalist In Modern Era dva
Author
UK, First Published Jul 6, 2021, 7:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : स्विस प्लेयर रोजर फेडरर (Roger Federer) सोमवार को 1968 में ओपन एरा की शुरुआत के बाद से विंबलडन (Wimbledon 2021) क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गए। फेडरर, जो सिर्फ पांच हफ्ते में 40 साल के हो जाएंगे, उन्होंने इटली के लोरेंजो सोनेगो को 7-5, 6-4, 6-2 से हराया। इसी के साथ फेडरर ने अपना 118 वां विंबलडन मैच जीता और अपने 18 वें क्वार्टर फाइनल में पहुंचे। हर मैच के साथ, फेडरर बेहतर और बेहतर दिख रहे हैं क्योंकि वह चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी कर रहे है। बता दें कि वह 2020 में घुटने की दो सर्जरी और रिहैबिलिटेशन के बाद वापस आए हैं।

अपनी इस शानदार जीत के बाद उन्होंने कहा कि "मैं बेहद खुश हूं, लोरेंजो के खिलाफ खेलना हमेशा खतरनाक होता है। कोर्ट में आने के लिए और अधिक उत्साहित नहीं हो सकता। इतना समर्थन के लिए धन्यवाद दोस्तों। फेडरर ने कहा, "यह किसी के लिए भी उचित नहीं है। मैं पहले भी ऐसी स्थितियों में रहा हूं - लेकिन ये लोग युवा हैं और वे ठीक हो सकते हैं।" उन्होंने मजाक में कहा कि उम्मीद है कि कल फिर से बारिश होगी।

सेमीफाइनल में होगा इनसे मुकाबला
यह रोजर फोडरर का 58वां ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल क्या होगा, 8 बार के विंबलडन चैंपियन फेडरर सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए या तो दूसरी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव या 14 वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज़ से भिड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- धोनी ने 11वीं सालगिरह पर पत्नी को दिया खास गिफ्ट, साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा स्पेशल मैसेज

Tokyo Olympic: उद्घाटन में भारतीय टीम के साथ तिरंगा लहराते चलेंगे मैरीकॉम और मनप्रीत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios