Asianet News Hindi

Tokyo Olympic: उद्घाटन में भारतीय टीम के साथ तिरंगा लहराते चलेंगे मैरीकॉम और मनप्रीत

आईओए (IOA) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक में 126 एथलीट और 75 अधिकारियों का दल जा रहा है। भारतीय एथलीट 85 इवेंट्स में भाग लेंगे। 

Tokyo Olympic: India Team will lead by Mary Kom and Manpreet Singh holding Tiranga in opening ceremony DHA
Author
New Delhi, First Published Jul 5, 2021, 6:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम और हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह होंगे। जबकि समापन समारोह में भारतीय टीम के साथ तिरंगा लेकर पहलवान बजरंग पुनिया चलेंगे। ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा 2016 के रियो ओलंपिक के ध्वज वाहक (flag bearer) थे। 
भारतीय ओलंपिक संघ ने टोक्यो ओलंपिक में तिरंगा लेकर टीम का नेतृत्व करने वाले खिलाडि़यों का ऐलान किया है। आईओए (IOA) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक में 126 एथलीट और 75 अधिकारियों का दल जा रहा है। भारतीय एथलीट 85 इवेंट्स में भाग लेंगे। 

ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुकी है मैरीकॉम

छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम 2012 के ओलंपिक में कांस्य पदक जीती थीं। मैरी कॉम महिलाओं के 51 किग्रा वर्ग के इवेंट में भाग लेंगी। इस साल मार्च में एशियाई क्वालीफायर के सेमीफाइनल में फिलीपींस की आयरिश मैग्नो पर आराम से जीत के बाद टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था।

हॉकी टीम के कप्तान हैं मनप्रीत 

मनप्रीत ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम की अगुवाई करेंगे। भारत में 16 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा पहले की जा चुकी है। पुरुष हॉकी टीम 2016 के रियो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी।

यह भी पढ़ें:

टीएमसी ने सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता के खिलाफ खोला मोर्चा, राष्ट्रपति से की हटाने की मांग

प्रणव दा के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने किया टीएमसी ज्वाइन, बोले-ममता ही देश में बीजेपी को रोक सकती

भीमा कोरेगांव हिंसा के आरोपी स्टेन स्वामी का निधन, एनआईए ने किया था अरेस्ट, लगाया गया था यूएपीए

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios