Asianet News HindiAsianet News Hindi

World Tour Finals: फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु को मिली हार, साउथ कोरिया की सेयॉन्ग ने जीता खिताब

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) को वर्ल्ड टूर फाइनल्स (World Tour Finals) के फाइनल में दक्षिण कोरिया की एन. सेयॉन्ग के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। 

World Tour Finals: PV Sindhu Loses Women's Singles Title Clash vs An Seyoung In Straight Games-mjs
Author
Bali, First Published Dec 5, 2021, 4:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल मुकाबले में साउथ कोरियाई खिलाड़ी एन. सेयॉन्ग के हाथों हार झेलनी पड़ी है। इस हार के साथ ही सिंधु को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। मौजूदा विश्व चैंपियन और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु फाइनल मुकाबले में केवल 40 मिनट ही संघर्ष कर सकी। कोरियाई खिलाड़ी ने सिंधु को लगभग एकतरफा मुकाबले में 21-16, 21-12 से मात दी। सेयॉन्ग दुनिया की छह नंबर की खिलाड़ी हैं। 

सिंधु ने 2018 में जीता था खिताब: 

पिछले दो हफ्तों में सिंधु दो बड़े टूर्नामेंटों को जीतने से चूक गई। दो सप्ताह के दौरान सिंधु इंडोनेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंच थी लेकिन खिताब नहीं जीत सकी। इस बार उनसे खिताबी जीत की उम्मीद थी लेकिन एक बार फिर वे फाइनल जीतने से चूक गई। बैडमिंटन वर्ल्ड रैंकिंग में दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने साल 2018 में इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था।   में जीत के बाद, यह बाली में उनका लगातार तीसरा खिताब था। 

World Tour Finals: PV Sindhu Loses Women's Singles Title Clash vs An Seyoung In Straight Games-mjs

19 वर्षीय कोरियाई के खिलाफ, सिंधु पूरे मैच के दौरान दबाव में दिखाई दी। भारतीय खिलाड़ी न तो आक्रामक खेल को आगे नहीं बढ़ा सकी और न ही पूरे कोर्ट का इस्तेमाल कर सकी। वहीं सेयॉन्ग ने अपने शानदार स्ट्रोक्स से सिंधु पर दबाव बनाए रखा। सेयॉन्ग के खिलाफ पहले राउंड में सिंधु ने अच्छा संघर्ष किया लेकिन वे इस जीतने में कामयाब नहीं हो सकी और 21-16 से सेट गंवा दिया। 

इसके बाद दूसरे सेट में तो कोरियाई खिलाड़ी ने सिंधु के खिलाफ अपनी पूरी क्षमता लगा दी। इस राउंड में तो सिंधु की एक न चली और वह अंक गंवाती चल गई। दबाव के कारण ही सिंधु रक्षात्मक खेल खेलने पर मजबूर हो गई। हालांकि इसका उन्हें नुकसान ही हुआ। इस प्रकार सिंधु ने दूसरा सेट (21-12) और मैच दोनों गंवा दिए। 

सिंधु अब 12 दिसंबर से स्पेन के ह्यूएलवा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में अपने खिताब की रक्षा करने की कोशिश करेंगी। 

यह भी पढ़ें: 

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios