Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bhai DooJ पर गुजरात में बड़ा हादसा: केमिकल फैक्ट्री टैंक में 5 मजदूरों की मौत..यूं खत्म हुईं जिंदगियां

भाई दूज के दिन गुजरात की राजधानी गांधीनगर से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां एक केमिकल फैक्ट्री में सफाई करने उतरे 5 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई।

Bhai Dooj 2021 Gujarat accident labour in chemical factory died
Author
Gujarat, First Published Nov 6, 2021, 5:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गांधीनगर. भाई दूज (Bhai DooJ) के दिन गुजरात की राजधानी गांधीनगर से बड़े हादसे (Gujarat accident )की खबर सामने आई है। जहां एक केमिकल फैक्ट्री में सफाई करने उतरे 5 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस पहुंची और शवों को बाहर निकाला गया। मृतकों की पहचान कर ली गई है।

चीख-पुकार सुन जमा हो गई भीड़
दरअसल, यह दर्दनाक हादसा गांधीनगर जिले के खटराज गांव में हुआ। जहां एक केमिकल फैक्ट्री में गंदे पानी की सफाई करने के लिए 5 मजदूरों को उतारा था। लेकिन दम घुटने से सभी की एक-एक करके मौत हो गई। इस घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई। वहीं परिजनों को पता चलते वह चीख-पुकारते हुए पहुंचे।

इस वजह से नहीं बच सकी जान
बताया जा रहा है कि केमिकल फैक्ट्री के गंदे पानी के टैंक की सफाई के दौरान मजदूरों के पास पर्याप्त सुरक्षा उपकरण नहीं थे। जिसके चलते उनकी जान नहीं बच सकी। हालांकि सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आनन-फानन में पांचों को टैंक से बाहर निकालने की कोशिश की गई। लेकिन जब तक सभी  दम तोड़ चुके थे।

यूं एक-एक करके थम गईं पांचों जिंदगियां
मामले की जानकारी देते हुए एरिया फायर ब्रिगेड अधिकारी महेश मोड ने बताया कि ईटीपी प्लांट में सबसे पहले सफई करने के लिए एक मजदूर उतरा था। कुछ देर बाद वह चीखने-चिल्लाने लगा, उसकी चीख-पुकार सुनकर 4 अन्य कूद पड़े। लेकिन वह जिंद नहीं लौट सके।मृतकों की पहचान विनय कुमार, सुशील गुप्ता, देवेंद्र कुमार, अनीश कुमार और राजन कुमार के तौर पर हुई। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें -Maharashtra: अहमदनगर Hospital में लगी भीषण आग, 11 कोरोना मरीजों की मौत..पूरी ICU जलकर खाक

यह भी पढ़ें-Malik Vs Wankhede: मलिक बोले- देखते हैं कौन वानखेड़े की कोठरी से कंकाल निकालता है, निजी सेना को बेनकाब करेगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios