Asianet News HindiAsianet News Hindi

भीम आर्मी चीफ को हैदाराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर दिल्ली वापस भेजा, प्रदर्शन में लेने गए थे हिस्सा

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लेने के लिए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को प्रदर्शन स्थल पर पहुंचते पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया

Bhim Army Chief arrested by Hyderabad Police and sent back to Delhi kpm
Author
New Delhi, First Published Jan 27, 2020, 9:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद: सीएए के खिलाफ पुरे भारत में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसी कड़ी में  हैदराबाद में हो रहे प्रदर्शन में भाग लेने के लिए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद हैदराबाद गए थे। लेकिन वे प्रदर्शन स्थल पर पहुंचते उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।  कुछ देर तक हिरासत में रखने के बाद प्लाइट से वापस दिल्ली भेज दिया गया। जिसके बाद उन्होंने ट्विट कर बहुजन समाज के अपमान का आरोप लगाया है।

चंद्रशेखर संशोधित नागरिकता कानून ( सीएए ) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी ( एनआरसी ) के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद गए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि आजाद जिस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे, उस कार्यक्रम को करने की इजाजत नहीं थी। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर  प्लाइट से वापस दिल्ली भेज दिया।

चंद्रशेखर ने कहा यह बहुजनो का अपमान है

आजाद ने ट्विटर पर तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए  कहा की मैं जल्द प्रदर्शन के लिए वापस आउंगा। तेलंगाना में, तानाशाही चरम पर है, लोगों से प्रदर्शन का अधिकार छीना गया, पहले हमारे लोगों पर लाठीचार्ज किया गया, फिर मुझे गिरफ्तार किया गया, अब मुझे हवाईअड्डे लाया जा रहा है और वापस दिल्ली भेजा  जा रहा है। याद रखना, बहुजन समाज यह अपमान नहीं भूलेगा।

इससे पहले दिल्ली में भी किया गया था गिरफ्तार

हैदराबाद गिरफ्तारी से पहले चंद्रशेखर को दिल्ली में भी गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद तीस हजारी कोर्ट ने उन्हें शर्त के साथ जमानत दे दी थी। तब उन्हें तिहाड़ जेल से रिहा किया गया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios