Asianet News Hindi

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने का केजरीवाल सरकार ने बनाया प्लान, तैयार करेगी 5 हजार हेल्थ असिस्टेंट

 बुधवार को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीसरी लहर को लेकर वीडियो प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने कहा कि दिल्‍ली सरकार 5,000 हेल्थ अस्टिटेंट तैयार करने की एक बहुत महत्त्वाकांक्षी योजना बनाई है। यह हेल्थ अस्टिटेंट डॉक्टर और नर्स के अस्टिटेंट के रूप में काम करेंगे।

delhi government prepare OF Corona third wave cm arvind kejriwal recruitment five thousand health assistants KPR
Author
Delhi, First Published Jun 16, 2021, 1:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दिल्ली. पूरे देशभर में रोजाना कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के मामले तेजी से कम हो रहे हैं। आम जिंदगी फिर एक बार पटरी पर लौटने लगी। लेकिन  विशेषज्ञों और सरकारों को तीसर लहर का डर सता रहा है और इस वजह से ही इसी वजह से अभी इससे निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने ऐलान किया है कि हमने 5 हजार हेल्थ असिस्टेंट तैयार करने का प्लान बनाया है।

डॉक्टर और नर्स की मदद करेंगे ये हेल्थ अस्टिटेंट
दरअसल, बुधवार को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीसरी लहर को लेकर वीडियो प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। जिसमें उन्होने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों में बड़े स्तर पर स्वास्थ्यकर्मियों की ज़रूरत होगी।इसके लिए दिल्‍ली सरकार ने 5,000 हेल्थ अस्टिटेंट तैयार करने की एक बहुत महत्त्वाकांक्षी योजना बनाई है। यह हेल्थ अस्टिटेंट डॉक्टर और नर्स के अस्टिटेंट के रूप में काम करेंगे।

जानिए क्या इसकी योग्यता और कबसे करें आवेदन
सीएम ने कहा कि हेल्थ अस्टिटेंट में भर्ती होने के लिए 17 जून से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है और 28 जून से इनकी ट्रेनिंग शुरू होगी। इसके लिए 12वीं कक्षा पास लोग योग्य हैं। केजरीवाल ने कहा कि 5,000 युवाओं को 2-2 हफ़्ते की ट्रेनिंग दी जाएगी, आईपी यूनिवर्सिटी ये ट्रेनिंग दिलवाएगी। दिल्ली के 9 बड़े मेडिकल इंस्टीट्यूट में बेसिक ट्रेनिंग दी जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios