Asianet News HindiAsianet News Hindi

नशीली दवाओं की लैब का भंडाफोड़, 165 Cr रुपये की हेरोइन मिली; लिखा था- हसीना मान जाएगी

पुलिस और असम राइफल्स ने एक संयुक्त अभियान में मणिपुर के थौबल जिले में पुलिस और नशीली दवाओं की एक लैब का भंडाफोड़ किया इस दौरान यहां से 165 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन और इसे बनाने में प्रयोग होने वाली सामग्री जब्त की

Drug lab busted in assam heroin worth Rs 165 Cr seized
Author
New Delhi, First Published Dec 3, 2019, 6:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंफाल: पुलिस और असम राइफल्स ने एक संयुक्त अभियान में मणिपुर के थौबल जिले में पुलिस और नशीली दवाओं की एक लैब का भंडाफोड़ किया। इस दौरान यहां से 165 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन और इसे बनाने में प्रयोग होने वाली सामग्री जब्त की। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। थौबल के पुलिस अधीक्षक इबोम्चा सिंह ने बताया कि सोमवार को पुलिस और 26 असम राइफल्स के संयुक्त अभियान में, जिले के साडा खुम्बी गांव के एक घर से लगभग 40.61 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई।

घर पर तलाशी के दौरान मिली हेरोइन

पुलिस के अनुसार, लैब के बारे में पुख्ता सूचना मिलने पर गांव में सुरक्षा बलों को भेजा गया और निंगखंगम अवुंग्शी (39) के घर पर तलाशी के दौरान वहां से हेरोइन के दो बड़े बोरे बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि बोरों में से एक में 14.31 किलोग्राम मादक पदार्थ ते और इसपर ''हसीना मान जाएगी'' लिखा हुआ था। दूसरे बोरे में 26.30 किलोग्राम नशीली दवाएं थी और उस पर ''सफेद क्रिस्टल चीनी'' लिखा था। सुरक्षा बलों ने अवुंग्शी के भाई के घर की भी तलाशी ली और वहां से भी कई सारी चीजें बरामद की गई।

अधिकारियों ने बताया कि जब्त नशीली दवाओं का मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में 165.17 रुपये है। सिंह ने बताया कि जब्त सामान का इस्तेमाल मादक पदार्थों के निर्माण में किया जाना था। 2.8 लाख रुपये नकद भी जब्त किया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच चल रही है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios