Asianet News HindiAsianet News Hindi

मजदूरी करने दुबई गया था एक किसान, करोड़पति बनकर लौटा

कहते हैं कि 'ऊपर वाला जब भी देता-देता छप्पर फाड़ के!' लेकिन ऐसी किस्मत लाखों-करोड़ों लोगों में दो-चार लोगों की ही होती है। ऐसी ही किस्मत है तेलंगाना के एक किसान-मजदूर की, जो अचानक करोड़पति बन गया।

Farmer of Telangana becomes millionaire, case of UAE bumper lottery
Author
Hyderabad, First Published Aug 5, 2019, 11:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. यहां के निजामाबाद गांव के रहने वाले विलास रिक्काला ने सपने में भी नहीं सोचा था कि उनकी जिंदगी में इतना बड़ा बदलाव आएगा। हुआ यूं कि इलाके में बारिश अच्छी न होने से विलास को अपना घर-बार छोड़कर काम-धंघे की तलाश में दुबई जान पड़ा। वे वहां कुली और ड्राइविंग का काम करते थे। इसी जुलाई को वीजा खत्म होने पर वे भारत लौट रहे थे। इससे पहले उन्होंने यूएई की 'बिग टिकट' लॉटरी खरीदी। हर महीने निकलने वाली इस लॉटरी में विलास ने 1.5 करोड़ दिरहम यानी करीब 28.5 करोड़ रुपए का इनाम जीता है।

काफी लोग आजमाते हैं किस्मत
दुबई की यह लॉटरी अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हर महीने निकाली जाती है। यह राशि काफी पॉपुलर है। खासकर दुबई जाने वाले हिंदुस्तानी इसे खरीदकर अपनी किस्मत जरूर आजमाते हैं विलास ने कहा कि अब उन्हें जॉब करने की जरूरत नहीं है, लेकिन एक बार दुबई जरूर जाएंगे। हालांकि विलास इनाम की राशि लेने दुबई जाने वाले हैं।

दोस्तों ने की थी टिकट दिलाने में मदद
विलास 5 साल पहले दुबई गए थे। वे अबू धाबी में काम करते थे। विलास ने स्वदेश लौटने से पहले अपनी किस्मत आजमाने की फैसला किया। बिग ड्रा का टिकट 20000 रुपए का था। उन्होंने दोस्तों से मदद मांगी। इस तरह वे टिकट खरीद पाए। शनिवार को दुबई से उनके एक दोस्त ने कॉल करके लॉटरी लगने की जानकारी दी। हालांकि शुरू में विलास को विश्वास नहीं हुआ। बाद में उन्होंने सबसे पहले अपनी मां को यह खुशखबरी दी।

बेटियों की पढ़ाई पर करेंगे खर्च
एक मीडिया से चर्चा करते हुए विलास ने कहा कि उनकी दो बेटियां हैं। बड़ी 16 साल की है, जो 11वीं पढ़ती है। छोटी 13 साल की है, जो 8वीं में पढ़ती है। विलास ने कहा कि अब वे अपनी बेटियों को अच्छे से पढ़ा-लिखा सकेंगे।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios