Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीर में इंटरनेट से कब हटेगी पाबंदी? उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने जो कहा जान लीजिए

उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने बुधवार को कहा कि कश्मीर में हालात और सामान्य हो जाने के बाद चरणबद्ध तरीके से इंटरनेट सेवा बहाल की जाएगी केंद्र ने पांच अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने की घोषणा की थी

find out what Lt. Governor GC Murmu said about ban on internet service in jammu and kashmir
Author
New Delhi, First Published Dec 4, 2019, 7:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने बुधवार को कहा कि कश्मीर में हालात और सामान्य हो जाने के बाद चरणबद्ध तरीके से इंटरनेट सेवा बहाल की जाएगी। केंद्र ने पांच अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने की घोषणा की थी।

मुर्मू ने कहा, ''हम इसकी (इंटरनेट पर पाबंदी) समीक्षा कर रहे हैं तथा (हालात) और सामान्य होने पर चरणबद्ध तरीके से इसे (बहाल) करेंगे। हमने अपने प्रशासन के साथ चर्चा की है और इस पर विचार कर रहे हैं।'' उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में शीरी के पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में पुलिस रंगरूटों की पासिंग आउट परेड के बाद मुर्मू संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उपराज्यपाल ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद घाटी के हालात को ''बहुत अच्छा'' बताया।

स्थिति बहुत अच्छी है, सुधार हुआ है

उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि स्थिति बहुत अच्छी है, इसमें बहुत सुधार हुआ है। पुलिसकर्मी अच्छा काम कर रहे हैं और यहां सभी बलों के बीच काफी अच्छा तालमेल है। लोगों की भागीदारी बहुत अच्छी है, वे बाहर आ रहे हैं और विकास में दिलचस्पी ले रहे हैं।'' उधर, उपराज्यपाल ने ऊर्जा दक्षता कवायदों के तहत केंद्र प्रशासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर में सभी सरकारी इमारतों की छत पर 'सोलर सिस्टम' मुहैया कराने के लिए निर्देश जारी किया है।

एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रशासनिक परिषद की पहली बैठक के दौरान मंगलवार को मुर्मू ने ये निर्देश दिए। बैठक में केंद्रप्रशासित क्षेत्र में बिजली की स्थिति की समीक्षा की गयी।

बिजली विकास विभाग के आयुक्त सचिव हृदेश कुमार ने जम्मू कश्मीर में बिजली की स्थिति पर विस्तृत प्रस्तुति दी। कश्मीर क्षेत्र में छह और सात नवंबर को बर्फबारी के बाद बिजली आपूर्ति बहाल करने की स्थिति के बारे में भी बताया गया।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios