Asianet News HindiAsianet News Hindi

सूरत की कैमिकल फैक्ट्री में धमाके के साथ लगी भयानक आग: 4 मजदूरों की मौत...तेज लपटों से दहला इलाका

गुजरात के सूरत में एक कैमिकल फैक्टरी में भीषण हादसा हो गया। जहां फैक्ट्री में रखे खतरनाक कैमिकलों से भरे कंटेनर में आग लग गई और धमाका हो गया। जिसमें 4 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 20 से ज्यादा लोगों के गंभीर रुप से झुलस गए।

fire breaks out in surat chemical factory 4 workers Death on the spot kpr
Author
First Published Sep 11, 2022, 8:26 PM IST

सूरत. गुजरात के सूरत शहर में दिल दहला देने वाला बड़ा हादसा हो गया। जहां एक कैमिकल फैक्टरी में भीषण आग लगने के साथ धमाका हो गया। इस हादसे में मौक पर ही 4 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 20 से ज्यादा लोगों के गंभीर रुप से झुलस गए। आग देखते ही देखते इतनी विकराल हो गई कि लोग चीखते हुए बाहर निकले। वहीं कुछ को तो बाहर निकले तक का मौक नहीं मिल सका।

खतरनाक कैमिकलों से भरे कंटेनर में भड़की आग
दरअसल, यह भयानक हादसा सूरत के औद्योगिक विकास निगम क्षेत्र में स्थित अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड की फैक्टरी में हुआ। सूरत के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारिख ने कहा- शनिवार देर रात करीब 11 बजे खतरनाक कैमिकलों से भरे कंटेनर में भीषण विस्फोट के बाद आग लग गई। आग लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।
जब तक फायर बिग्रेड टीम पहुंची तब तक आग ज्यादा फैल चुकी थी। हलांकि  हमारी टीम ने वक्त रहते आग पर काबू पा लिया।

बाहर भी नहीं निकल सके मजदूर और हो गई मौत
वहीं मामले की जांच कर रहे सूरत पुलिस अधिकारियों ने कल तक हादसे में एक युवक की मौत होने की की बात कही थी। जबकि तीन लापता होने का बताया था। लेकिन बदा में उन्होंने ही चार मजूदरों की इस हादसे में जान जाने की पुष्टि की। सचिन जीआईडीसी के पुलिस निरीक्षक डी वी बलदानिया ने बताया कि चारों मृतकों के शव  फैक्टरी परिसर से बरामद कर लिए गए हैं। वहीं आग में झलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस का कहना है कि आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। जांच की जा रही है। फैक्ट्री के संचालन और मालिक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा: एक परिवार के 4 लोगों की मौत, चमत्कार से जिंदा बचा गया 8 साल का बच्चा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios