Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोवा में BJP को फिर बड़ा झटका, पूर्व CM लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी इस्तीफा दिया, मंडरेम से निर्दलीय लड़ेंगे

गोवा में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को फिर तगड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी भाजपा से इस्तीफा दे दिया है।

Goa Assembly Election 2022 Former CM Laxmikant Parsekar who was denied ticket by BJP said he will resign from ruling party UDT
Author
Panjim, First Published Jan 22, 2022, 1:59 PM IST

पणजी। गोवा में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को फिर तगड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने भी भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। दो दिन के अंदर दो बड़े नेताओं के छोड़कर जाने से पार्टी को बड़ा नुकसान माना जा रहा है। भाजपा ने दोनों नेताओं को उनकी परंपरागत सीट से टिकट नहीं दिया है। ऐसे में दोनों बेहद नाराज चल रहे हैं।

बता दें कि गोवा में भाजपा को मजबूत करने और स्थापित करने में दिवंगत मनोहर पर्रिकर और लक्ष्मीकांत पारसेकर की मेहनत मानी जाती है। दोनों नेताओं ने गोवा के अंदर संगठन को खासा मजबूत किया और सत्ता की सीढ़ी तक लेकर गए। मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया है। वहीं, लक्ष्मीकांत पारसेकर इस बार भी अपनी परंपरागत सीट मंडरेम से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने उनका टिकट काट दिया और दूसरे को दे दिया। लक्ष्मीकांत भी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। इसी तरह, उत्पल पर्रिकर के साथ हुआ। उनके पिता की परंपरागत सीट पणजी से टिकट नहीं दिया गया है। ऐसे में उत्पल ने बीजेपी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

भाजपा ने 9 ईसाई और सामान्य जाति के लोगों को उम्मीदवार बनाया
भाजपा ने हाल ही में जिन 34 उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं उनमें 9 ईसाई समुदाय के हैं, जबकि 3 सामान्य सीटों पर अनुसूचित जनजाति के नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने 9 सामान्य जाति के नेताओं को उम्मीदवार बनाया है, जबकि एक पत्रकार को भी टिकट दिया गया है। राज्य में 6 सीटें ऐसी हैं जहां से पार्टी ने नए उम्मीदवार उतारे हैं। बता दें कि गोवा में एक ही चरण में 14 फरवरी को 40 सीटों पर विधानसभा चुनाव का मतदान होना है। जबकि 10 मार्च को नतीजे आएंगे।

Goa Polls 2022: संजय राउत बोले- BJP ने उत्पल पर्रिकर को बेइज्जत किया, अब बेईमानी और चरित्र के बीच लड़ाई होगी

Goa Election 2022: पणजी से टिकट नहीं मिला तो मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने BJP छोड़ी, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Goa Election 2022: चुनाव से पहले सियासी उठापटक तेज, PWD मंत्री का इस्तीफा, उत्पल पर्रिकर ने बढ़ाया सस्पेंस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios