Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका: 300 मुस्लिम BJP में शामिल, फहराया भाजपा का ध्वजा

गुजरात से कांग्रेस के लिए निराश कर देने वाली और भाजपा को खुश करने वाली खबर सामने आई है। क्योंकि मुस्लिम बाहुल्य बंबुसर गांव में दर्जनों मुस्लिम सामज के लोगों ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है। अभी तक यहां सभी चुनावों में कांग्रेस के लिए एकतरफा वोटिंग होती थी।

 gujarat assembly elections before 300 muslims and congress workers join bjp in muslim majority village  bharuch kpr
Author
First Published Sep 21, 2022, 10:53 AM IST

अहमदाबाद, गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में सेंधमारी शुरू हो गई है। इसी बीच इलेक्शन से ठीक पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। भरूच में  कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित 300 से अधिक मुस्लिमों ने भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन कर ली है। यहां से बीजेपी विधायक अरुण सिंह राणा ने सभी को पार्टी का सिंबल देकर स्वागत किया।

सभी ने अपने गांव के प्रवेश द्वार पर भाजपा का ध्वजा फहराया
दरअसल, मंगलवार शाम भरूच जिले में कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले मुस्लिम बाहुल्य बंबुसर गांव में दर्जनों मुस्लिम सामज के लोगों के साथ गांव के सरपंच गुलाम पटेल भाजपा में शामिल हुए। इन सभी लोगों ने ना केवल खुद भगवा ओढ़ा, बल्कि अपने गांवों के प्रवेश द्वार पर भी भाजपा का ध्वजा फहराया।

इन्हें पार्टी में शामिल कराने में विधायक अरुण सिंह राणा का बड़ा हाथ
वहीं इन लोगों को भाजपा में शामिल कराने के बाद विधायक अरुण सिंह राणा ने इस मौके पर कहा- उन्हें खुशी है कि इन लोगों ने कांग्रेस छोड़ भाजपा की नीति और नीयत में विश्वास प्रकट किया है। साथ ही कहा- इन सभी गांव के लोगों ने भी अब भाजपा के मूल वाक्य ‘सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास’ पर भरोसा किया है। उन्होंने कहा-अब आपके आने से हमारी पार्टी और मजबूत हुई है। हम सभी लोग मिलकर जिला और प्रदेश का विकास करेंगे।

अभी तक सभी चुनावों में कांग्रेस के लिए एकतरफा वोटिंग होती थी, लेकिन बीजेपी के लिए जगी उम्मीद
बता दें कि यह गांव भरूच जिला मुख्यालय से 19 किमी दूर बसा है। जो कि एक मुस्लिम बाहूल्य गांव माना जाता है। सदियों से यहां अभी तक इन सभी चुनावों में कांग्रेस के लिए एकतरफा वोटिंग होती थी। लेकिन अब पहली बार भाजपा को यहां से भी वोट मिलने की उम्मीद जगी है। इन लोगों को पार्टी में शामिल कराने के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के महासचिव दिग्विजय चुडाश्मा के अलावा भाजपा के अल्पसंख्या मोर्चा से सलीम खान पठान ओर मुस्तफा खोडा आदि शामिल रहे।


यह भी पढ़ें-वर्ल्ड डेयरी समिट में बोले PM मोदी-भारत में महिलाएं चलाती हैं 8.5 लाख करोड़ रुपये का डेयरी उद्योग
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios