Asianet News HindiAsianet News Hindi

8 फीट लंबा यह बकरा खाता है काजू-बादाम, अपने बच्चे की तरह पाला..लेकिन लॉकडाउन की बेबसी में बेचना पड़ा

बकरे के मालिक के मुताबिक, काले रंग का यह बकरा बीटल नस्ल का है, जो एक साल दो महीने का है। इसकी ऊंचाई साढ़े चार फुट और लम्बाई आठ फुट तथा वजन एक 136 किलो का है।

himachal pradesh news 136 kg hegoat from bilaspur seller worth 70 thousand in bilaspur kpr
Author
Himachal Pradesh, First Published Jul 7, 2020, 12:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिलासपुर (हिमाचल). अभी तक आपने किसी भैंसे को 50 हजार से एक लाख तक बिकने की खबर सुनी होगी। लेकिन हिमाचल में एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसको सुनकर हर कोई हैरान है। जहां लॉकडाउन में इस बकरे का 70 हजार रुपए में सौदा हुआ है, जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है।

हर तरफ हो रही इस बकरे की चर्चा
दरअसल, यह मामला बिलासपुर जिले की अमरपुर पंचायत का है, जहां मंडी के व्यापारी जागीर खान ने इस बकरे को ज्ञान चंद ठाकुर से खरीदा है। जिसकी खबर और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 

बच्चे की तरह बकरे को पाला  है
बकरे के मालिक ने कहा-मैंने बकरे को अपने बच्चे की तरह पाला है, उसकी सुबह-शाम सारी देखरेख में ही करता था। लेकिन, लॉकडाउन की वजह से उसको बेचना पड़ा। जैसे ही जागीर खाने इसको देखा तो वह मुंह मांगी कीमत देकर उसको खरीद लिया।

खुराक में काजू-बादाम खाता है यह बकरा
ज्ञान चंद ठाकुर ने बताया कि इस बकरे को शुरू से ही अच्छी खुराक दी जाती थी। खास तौर से उसके लिए काले चने के साथ-साथ हफ्ते में एक दो दिन काजू-बादाम भी दिए देते थे। बता दें कि ज्ञान चंद ठाकुर डेयरी फार्म चलाते हैं, और अब उन्होंने बकरियों को भी पालना शुरू किया है।

8 फीट लंबा और 136 किलो का है यह बकरा
बकरे के मालिक के मुताबिक, काले रंग का यह बकरा बीटल नस्ल का है, जो एक साल दो महीने का है। इसकी ऊंचाई साढ़े चार फुट और लम्बाई आठ फुट तथा वजन एक 136 किलो का है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios