Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंजीनियर के घर छापा: ड्रेनेज पाइप से निकली नोटों की गड्डियां, बाल्टी में करना पड़ा इकट्ठा

कर्नाटक के एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के अधिकारियों ने राज्य के अलग-अलग 68 ठिकानों पर छापेमारी की। आय से अधिक संपत्ति मामले में 15 अधिकारियों के खिलाफ छापेमारी की गई।

Money spills out of pipe during Anti Corruption Bureau raid
Author
Bengaluru, First Published Nov 25, 2021, 12:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरू: कर्नाटक के कलबुर्गी में पीडब्‍ल्‍यूडी के एक इंजीनियर के घर पर भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो (Anti Corruption Bureau) द्वारा की गई छापेमारी के दौरान ड्रेनेज पाइपलाइन से नोटों की गड्डियां बरामद की गईं। शक होने पर अधिकारियों ने लोहे की पाइप को काटा। पाइप कटते ही उसके अंदर से नोटों की गड्डियां गिरने लगीं।

500-500 रुपए के नोटों के बंडल इतनी अधिक मात्रा में निकले कि बाल्टी लगाकर उन्हें इकट्ठा करना पड़ा। बाल्टी भर गई, लेकिन नोटों का गिरना बंद नहीं हुआ। पाइप से कुल 13 लाख रुपए बरामद किए गए। वहीं, घर के अन्य हिस्से से 41 लाख रुपए मिले। इस तरह इंजीनियर के घर से कुल 54 लाख रुपए नगद मिले।

कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक के घर से मिला 7 किलो सोना

बता दें कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु समेत कई जिलों में ACB ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी अधिकारियों के करीब 68 ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान संपत्ति के कागजात, बड़ी मात्रा में सोने और चांदी के आभूषण, नगदी और निवेश के कागजात मिले हैं। गडग कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशाप्पा के आवास से 7 किलोग्राम सोना और 15 लाख रुपए की नगदी मिली है।

ACB के मुताबिक मंगलौर स्मार्ट सिटी के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के एस लिंगेगौडा, मंड्या के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के श्रीनिवास, डोड्डाबल्लापुरा के रेवेन्यू ऑफिसर लक्ष्मी नरसिंहमैया, बेंगलुरु निर्मिति केंद्र के पूर्व परियोजना प्रबंधक वासुदेव, बेंगलुरु नंदनी डेयरी के एमडी बी कृष्णा रेड्डी, गडग कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशाप्पा और बाइलाहोंगला सहकारी विकास अधिकारी एके मस्ती समेत कई अफसरों के यहां यह छापेमारी की गई है।
 

ये भी पढ़ें

Jammu Kashmir : भीड़भाड़ वाली सड़क पर सरेआम एनकाउंटर, टीचर के हत्यारे TRF कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

महबूबा की केंद्र को चेतावनी : जम्मू-कश्मीर के लोग गोडसे के भारत में नहीं रह सकते, अनुच्छेद 370 बहाल करें

Asianet news Impact : केरल में 13 महीने बाद असली माता-पिता को मिला गोद दिया गया बच्चा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios