अहमदाबाद. गुजरात में होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। इस राजनीतिक घमासान के बीच 24 घंटे में कांग्रेस के तीन विधायकों ने इस्तीफा देकर पार्टी में खलबली मचा दी है। जिसके चलते कांग्रेस ने करीब अपने 25 एमएलए को राजस्थान शिफ्ट कर दिया है।

इन तीन विधायकों ने दिया है इस्तीफा
दरअसल, इसी महीने 19 जून को प्रदेश की 4 सीटों को लेक राज्यसभा के चुनाव होने हैं। जिसके चलते यह राजनीतिक उठापटक जारी है। कांग्रेस के जिन तीन विधायकों ने इस्तीफा दिया है उनमें विधायक जीतू चौधरी, अक्षय पटेल और बृजेश मेरजा शामिल हैं। वहीं गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित चावडा ने भाजपा पर कांग्रेस विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया।

कांग्रेस ने अपने 25 विधायकों यहां ठहराए
बता दें कि गुजरात कांग्रेस ने अपने 25 विधायकों को राजस्थान सिरोही के एक रिसॉर्ट में ठहराया है। वहीं पार्टी ने अपने अन्य एमएलए को गुजरात-राजस्थान बॉर्डर पर एक होटल में शिफ्ट किया है।  वहीं भाजपा ने कहा-एक साथ इतने विधायक एक जगह रखे गए हैं, यह लॉकडाउन का उल्लंघन है।

विधायक ने कहा-जो बिकाऊ था बिक गया
वहीं इस मामले पर पाटन से विधायक डॉ. किरीट पटेल ने कहा कि हम सब एक हैं। कांग्रेस ही हमारी पहली और आखिरी पार्टी है। जो बिकाऊ माल है वह बिक गया, जिसको जाना था चला गया, हमें इसकी चिंता नहीं है।