Asianet News HindiAsianet News Hindi

अहमदाबाद में बड़ा हादसा: बिल्डिंग की 7वीं मंजिल पर टूटी लिफ्ट, 7 लोगों की मौके पर मौत

गुजरात में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। जहां अहमदाबाद शहर में एक निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट टूट गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि लिफ्ट में कुल 8 मजदूर सवार थे। एक युवक गंभीर रुप से घायल होने की सूचना है।

Shocking accident  gujarat news under construction building lift broken many laborers died in ahmedabad kpr
Author
First Published Sep 14, 2022, 1:52 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात के अहमदाबाद शहर से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां एक निर्माणधीन बहुमंजिला बिल्डिंग के सातवीं मंजिल से अचानक लिफ्ट टूटकर नीचे गिर गई। जिसमें 7 लोगों की दबने से मौत हो गई। वहीं एक युवक गंभीर रुप से घायल भी हुआ है। हादसे की खबर लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया। हादसे के बाद फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस-प्रशासन पहुंचा, ताकि समय पर इमारत में फंसे मजदूरों को रेस्क्यू किया जा सके।

सांतवी मंजिल से नीचे जमीन में गिर गए मजदूर
दरअसल, यह दर्दनाक एक्सीडेंट बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुआ। जहां निर्माणधीन नौवीं मंजिल पर काम चल रहा था और मजदूर लिफ्ट के जरिए सामान ऊपर ले जा रहे थे। जिसमें टोटल 8 लोग सवार थे। जैसे ही लिफ्ट सांतवी मंजिल पर पहुंची तो वह टूट गई और लिफ्ट में सवार सभी मजदूर नीचे जमीन पर आकर गिर गए। हादसे के तुरंत बाद मृतकों और घायल मजदूर को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने पहुंचते ही मृत घोषित कर दिया। 

गुजरात यूनिवर्सिटी के पास बन रही है ये बिल्डिंग
बता दें कि जिस इमारत में यह हादसा हुआ वह बिल्डिंग गुजरात यूनिवर्सिटी के पास है। इसका नाम एस्पायर-2 है और कंस्ट्रक्शन नौंवी मंजिल तक चल रहा है। इमारत में काम करने वाले मजदूर एलीवेटर यानि लोहे की लिफ्ट से सामान ऊपर ले जाते हैं। वहीं हादसे के समय इमारत की पार्किंग में कई वाहन खड़े हुए थे। हालांकि यहां किसी में कोई टूट-फूट नहीं हुई है।़

फर्श और दीवारों पर लग गए खून के धब्बे
हादसे के तुरंत बाद इलाके में अफरातफरी मच गई, आलम यह था कि सड़क पर जाम जैसे हालात बन गए। हालांकि हादसे के बाद मौक पर पहुंची पुलिस ने लोगों को वहां से हटाया और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। वहीं मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने बताया कि हादसा इतना भयानक था कि इमारत के फर्श और दीवारों पर मारे गए मजदूरों के खून के धब्बे लग गए। जिन्हें देखकर कहा जा सकता है कि ये एक्सीडेंट खतरनाक था। 

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भीषण सड़क हादसा, बस के खाई में गिरने से 11 लोगों की मौत, कई पैसेंजर बुरी तरह घायल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios