Asianet News HindiAsianet News Hindi

जमीन के अंदर से मिला जिंदा व्यक्ति, वीडियो वायरल

जम्मू कश्मीर के जम्मू- श्रीनगर नेशनल हाइवे 44 के बाद भूस्खलन के बाद एक व्यक्ति मलबे में दब गया। सीआरपीएफ की 72वीं बटालियन के खोजी कुत्ते अजैक्सी की मदद से इसे बचाया जा सका। युवक प्रदीप कुमार पास के लुढ़वाल गांव के रहना वाला है। युवक घटना के बाद से सदमे में है। वह कुछ भी बोलने की स्थिती में नहीं है। 

The person found inside the ground, video viral
Author
Jammu and Kashmir, First Published Aug 1, 2019, 8:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के जम्मू- श्रीनगर नेशनल हाइवे 44 के बाद भूस्खलन के बाद एक व्यक्ति मलबे में दब गया। सीआरपीएफ की 72वीं बटालियन के खोजी कुत्ते अजैक्सी की मदद से इसे बचाया जा सका। युवक प्रदीप कुमार पास के लुढ़वाल गांव के रहना वाला है। युवक घटना के बाद से सदमे में है। वह कुछ भी बोलने की स्थिती में नहीं है। 

कैसे लगा पता
दरअसल, बुधवार की सुबह को सीआरपीएफ का बीडीडी स्कॉड गश्त पर निकले थे। तभी माइलस्टोन 147 के बाद खोजी कुत्ते अजैक्सी ने भौंककर सिग्नल देना शुरू कर दियाजिसके बाद उन्हें मलबे में दबा एक युवक मिला।  मलबे में दबे व्यक्ति की जान को खतरा देखते हुए  टीम ने सीआरपीएफ की ई-239 बटैलियन को अलर्ट कर दिया। 

जिसके बाद आरक्षक एन एन मुरमू सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और तुरंत व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी थी। घटना की जानकारी मिलते ही आर्मी भी मौके पर पहुंच गई और सीआरपीएफ की टीम की मदद करने लग गई। जवानों ने बड़ी सावधानी से रेस्कयू ऑपरेशन चलाया और युवक को बाहर निकाला


 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios