Asianet News Hindi

सराफा कारोबारियों का अनूठा प्रयोग: ज्वेलरी शॉप में गहने खरीद सकते हैं, लेकिन उनको छू नहीं सकते

 कोरोना से निपटने के लिए लागू हुआ लॉकडाउन में बाजार को तगड़ा झटका लगा है। इस महामारी ने हर क्षेत्र को प्रभावित किया है। गुजरात के ज्वेलर्स ने कोरोना के संक्रमण के डर से एक अनूठा प्रयोग किया है। जहां आप उनकी ज्वेलरी शॉप में सोना खरीद तो सकते हैं, लेकिन उसे छू नहीं सकते।
 

unique use of bullion traders in jewellery shop lockdown  kpr
Author
Surat, First Published May 27, 2020, 9:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सूरत (गुजरात). कोरोना से निपटने के लिए लागू हुआ लॉकडाउन में बाजार को तगड़ा झटका लगा है। इस महामारी ने हर क्षेत्र को प्रभावित किया है। गुजरात के ज्वेलर्स ने कोरोना के संक्रमण के डर से एक अनूठा प्रयोग किया है। जहां आप उनकी ज्वेलरी शॉप में सोना खरीद तो सकते हैं, लेकिन उसे छू नहीं सकते।

गहने के व्यापारियों का अनूठा प्रयोग
दरअसल, इन कारोबारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग और संक्रमण के कारण यह प्रयोग किया है। जो भी ग्राहक उनकी शॉप में आता है तो वह उसको एक स्पेशल टोप पहना देते हैं और हाथ के लिए गलब्स देते हैं इसके बाद आप उनकी दुकान में अंदर जा सकते हैं। इसके बाद आप गहनों को पहनकर या छूकर देख सकते हैं। उनका कहना है कि यह सब इसलिए कर रहे हैं ताकि हमारे जेवरात सुरक्षित रहें।

ग्राहकों के लिए बन रहा एक नया साफ्टवेयर
इतना ही नहीं यह व्यपारी ग्राहकों के लिए एक स्पेशल  ऐसा साफ्टवेयर बनवा रहे हैं, जिसकी मदद से गहने आराम से ट्राय कर सकते हैं। इसके जरिए उनको अपनी एक तस्वीर दिखाई देगी, जिस पर वह गहने ट्राय कर सकते हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios