Asianet News HindiAsianet News Hindi

उत्तराखंड में मंत्री ने अपने MLA बेटे के साथ मिलकर BJP को दिया बड़ा झटका, CM के मनाने के बाद भी नहीं माने

उत्तराखंड में विधान सभा चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका है। क्योंकि राज्य के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य और उनके विधायक बेटे संजीव आर्य आज दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

Uttarakhand BJP transport minister Yashpal Arya along with son joins Congress
Author
Uttarakhand, First Published Oct 11, 2021, 12:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देरहदून (उत्तराखंड). लोकसभा या विधानसभा जैसे ही चुनाव नजदीक आते हैं, वैसे ही राजनीतिक दल एक दूसरे दल के नेताओं को तोड़ने-फोड़ने के काम शुरू कर देते हैं। अपनी पार्टी से नाराज चल रहे नेता दूसरी पार्टी का दामन थाम लेते हैं। इसी बीच उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (uttarakhand assembly election 2021) से पहले भाजपा को तगड़ा झटका है। क्योंकि राज्य के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य (Transport Minister Yashpal Arya ) और उनके विधायक बेटे संजीव आर्य (Sanjeev Arya) आज दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

चुनाव से पहले दल बदलना बेहद दिलचस्प 
दरअसल, उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले मंत्री पद से इस्तीफा दिया। इसके बाद बाप-बेटे ने सुबह 11 बजे दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ली। साथ में राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत भी मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें-लखीमपुर हिंसा का विरोध : शिवसेना, NCP और कांग्रेस का महाराष्ट्र बंद, मुंबई में बसों में तोड़फोड़

सीएम के मानाने के बाद भी नहीं माने मंत्रीजी...
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यशपाल आर्य  भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से नाराज चल रहे थे। इनता ही नहीं कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आर्य से मुलाकात कर उन्हें मनाने की कोशिशें की थी। लेकिन सीएम की यह मेहनत भी काम नहीं आ सकी।

यह भी पढ़ें-दूल्हा बना बेटा तो पंजाब के CM ने ड्राइव की कार, सादे अंदाज में हुई शादी की देखिए खूबसूरत तस्वीरें..

मंत्री पिता और विधायक बेटे ने की घर वापसी
बता दें कि यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य ने चार साल पहले यानि विधानसभा चुनाव के दौरान 2017 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था। हाल ही में जब पुष्कर सिंह धामी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया तो यशपाल आर्य को  कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। लेकिन अब चार महीने बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं इससे पहले ही उन्होंने कांग्रेस में शामिल होकर घर वापसी कर ली है।

6 विभागों को संभालने के बाद भी छोड़ दी पार्टी
यशपाल आर्य के पास उत्तराखंड सरकार में मंत्री रहते हुए उनके पास छह विभागों की जिम्मेदारी थी। वह परिवहन, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, छात्र कल्याण, निर्वाचन और आबकारी विभाग को संभाल रहे थे। वह  बाजपुर विधानसभा से विधायक हैं तो वहीं उनके बेटे नैनीताल सीट से विधायक बने हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios