Asianet News Hindi

इस राज्य में पुलिसकर्मियों को मिला न्यू ईयर का सबसे बड़ा गिफ्ट, 1 जनवरी से सप्ताह में मिलेगी एक छुटटी

डीजीपी ने उत्तराखंड जिन पहाड़ी जिलों में  निर्देश जारी किए हैं उनमें पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर एवं चंपावत में नौकरी कर रहे सिपाहियों को अब सप्ताह में एक दिन अवकाश मिलेगा। 

uttarakhand police to soon provide weekly off KPR
Author
Dehradun, First Published Dec 30, 2020, 7:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून. दिन में 12 से 15  घंटे और सप्ताह में सातों दिन पुलिसकर्मी नौकरी करते हैं, लेकिन उन्हें कहीं कोई छुट्टी नहीं मिलती है। उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने पुलिस के जवानों के लिए नए साल का सबसे बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने ऐलान किया है कि एक जनवरी से पहाड़ी जिलों में कार्यरत पुलिसकर्मियों को एक दिन का साप्ताहिक अवकाश मिलेगा।

इन जिलों के पुलिसकर्मियों को मिलेगा फायदा
डीजीपी ने उत्तराखंड जिन पहाड़ी जिलों में  निर्देश जारी किए हैं उनमें पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर एवं चंपावत में नौकरी कर रहे सिपाहियों को अब सप्ताह में एक दिन अवकाश मिलेगा। यानि वह वीक में एक दिन आराम कर सकेंगे।

इसलिए लिया है सप्ताह में एक दिन का फैसला
आईपीएस अशोक कुमार ने कहा कि यह फैसला उन्होंने पुलिसकर्मियों के मनोबल एवं कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिए लिया है। जिससे उनके काम में और सुधार आएगा। एक दिन अवकाश से उनकी निराशा दूर होगी और वह सकारात्मक सोच और ऊर्जा के साथ काम करेंगे।

दूसरे चरण में मैदानी इलाकों में होगा फैसला
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार का कहना है कि पहले चरण में पहाड़ी जिलों में यह व्यवस्था शुरू की जा रही है। उसके बाद इसे दूसरे चरण में मैदानी जिलों में भी लागू करने पर विचार चल रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios