Asianet News HindiAsianet News Hindi

जिस पल का आर्मी जवान को था महीनों से इतंजार, उससे एक दिन पहले ही दुनिया को कह गया अलविदा

आर्मी जवान सौरभ अपने बर्थडे से एक दिन पहले कुपवाड़ा में हुए बम ब्लास्ट में शहीद हो गया।  25 दिसम्बर को उसका जन्मदिन था और 24 को उसकी मौत हो गई। वहीं शहीद की इसी माह 16 दिन पहले यानी 8 दिसम्बर को उसकी शादी हुई थी। 

young jawan saurabh martyr one day before birthday in jammu kashmir KPR
Author
Jammu, First Published Dec 25, 2019, 12:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जम्मू कश्मीर. हर इंसान अपने जन्मदिन का बड़ी बेसब्री से इंतजार करता है। क्योंकि इस दिन को वह सेलिब्रेट करता है। लेकिन एक आर्मी जवान की यह खुशियां मौत में बदल गईं। क्योंकि वह अपने बर्थडे से एक दिन पहले ही शहीद हो गया।

बर्थडे से एक दिन पहले दुनिया को कह गया अलविदा
दरअसल, हैरान कर देने वाली यह घटना  मंगलवार की शाम की है। जहां फौजी सौरभ कुपवाड़ा में हुए बम ब्लास्ट में शहीद हो गया। वह कटारा जम्मू कश्मीर की सेना में जवान के पद पर कार्यरत था। वह राजस्थान के भरतपुर जिले के बरौली ब्राह्मण का रहने वाला था। ग्रामीणों ने बताया कि सौरव का 25 दिसम्बर को जन्मदिन है। लेकिन वह एक दिन पहले ही दुनिया से अलविदा कह गया। 

फौजी की 16 दिन पहले हुई थी शादी...
जानकारी के मुताबिक,  शहीद की इसी माह 16 दिन पहले यानी 8 दिसम्बर को उसकी शादी हुई थी। पांच दिन पहले ही वह छुट्टी बिताकर ड्यूटी वापस लौटा था। जैसे सौरभ के शहीद होने की खबर घरवालों को लगी तो उनका रो-रोकर बुरा हाल है। माता-पिता अपनी बहू यानी सौरभ की पत्नी को बताने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। 

पत्नी को नहीं बता पा रहें कि पति नहीं रहा
फौजी की मौत की खबर सुनकर गांव में मातम छा गया। सौरभ के माता-पिता रोते हुए बार-बार यही कह रहे हैं कि हम उसको कैसे कहें कि जो 15 दिन पहले तुमको जिंदगीभर साथ निभाने का कहकर लाया था वह अब इस दुनिया में नहीं रहा। वहीं प्रशासन ने फौजी सौरभ कटारा के शव की बुधवार की शाम 3 बजे तक गांव आने की संभावना जताई हैं। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने शहीद को किया नमन
जवान सौरभ के शहीद होने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी वीर सपूत की शहादत को नमन करते हुए ट्वीट करके श्रद्धांजलि दी है।


Salute the martyrdom of our brave soldier #Bharatpur, #Rajasthan's Sh. Saurabh Katara, who made the supreme sacrifice in Kupwara in #JammuAndKashmir. We all stand with his family members in this most difficult time...May God give them strength.

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios