Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब में BSF की बड़ी कार्रवाई: दो दिनों में जब्त की 60 करोड़ की हेरोइन, पाकिस्तान से भेजी गई थी खेप

पंजाब में बीएसएफ ने नशे की बड़ी खेप को पकड़ा है।  फाजिल्का के गांव मुहर जमशेर में बुधवार को कार्रवाई में करीब 38 करोड़ की हेरोइन बरामद की गई थी थी जबकि मंगलवार को 22 करोड़ की हेरोइन जब्त हुई थी। 

BSF recovers 6 kgs of heroin worth 38 cr from Pakistan based smugglers pwt
Author
First Published Sep 7, 2022, 3:31 PM IST

चंडीगढ़. पंजाब में बीएसएफ ने नशे की बड़ी खेप को पकड़ा है। पाकिस्तान के आई करीब 6.370 किलोग्राम हेरोइन को पकड़ा बताया जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 36 करोड़ रुपए है। बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार पंजाब में नशे की केप भेजी जा रही है। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान के इरादों को ध्वस्त कर दिया है। हेरोइन फाजिल्का में पकड़ी गई है। 

बीएसफ की टीम ने कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी मंसूबों पर पानी फेर दिया। 66 बटालियन  ने फाजिल्का के गांव मुहर जमशेर में कार्रवाई करते हुए 38 करोड़ मूल्य की 6.370 किलोग्राम हेरोइन के साथ-साथ 190 ग्राम अफीम और 7.63 राउंड में से 50 को बरामद किया है। कार्रवाई को अंजाम देने के बाद बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि अंधेरे का फायदा उटाकर हेरोइन की तस्करी करने वाले लोग मौके से फरार हो गए।

 

 

मंगलवार को भी पकड़ी गई थी हेरोइन
बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को भी कार्रवाई करते हुए 780 ग्राम हेरोइन बरामद की थी जिसकी कीमत करीब 22 करोड़ रुपए थी। तस्करों ने हेरोइन के पैकेट को खेतों पर छुपाकर रखे थे। फिलहाल बीएसएफ के अधिकारी उन किसान से पूछताछ कर रही है जिस खेत से हेरोइन के पैकेट बरामद किए गए थे। बता दें कि पाकिस्तान की सीमा से सटे पंजाब के कई गांव नशे की चपेट में हैं।  

दो दिनों में 60 करोड़ की हेरोइन जब्त
बीएसएफ द्वारा मंगलवार और बुधवार को की गई कार्रवाई में अभी तक 60 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद किए जाने की जानकारी मिली है।  बता दें कि पंजाब में हेरोइन और ड्रग्स की बड़े पैमाने में तस्करी होती है। अगस्त महीने में लुधियाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 100 करोड़ से ज्यादा की हेरोइन के साथ दो इंटरनेशनल तस्कर को अरेस्ट किया था।

इसे भी पढ़ें-  पंजाब में घाटे का सौदा, 'वेतन-मान' पर संकट, फोकट की स्कीमों ने बजाई श्रीलंका जैसी खतरे की घंटी 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios