Asianet News HindiAsianet News Hindi

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा ऐलान: कहा-अब कांग्रेस में नहीं रहूंगा, बीजेपी को लेकर कही ये बात

पंजाब (Punjab) का सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain amarinder Singh) ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा है कि अभी तक में कांग्रेस में था, लेकिन अब नहीं रहूंगा। 

Captain Amarinder Singh big announcement, said won't be part of congress anymore
Author
Amritsar, First Published Sep 30, 2021, 2:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमृतसर. पंजाब (Punjab) का सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है। विधानसभा चुनाव में चार महीने ही बचे हैं, लेकिन  कांग्रेस में मची कलह थमने का नाम नहीं ले रही। अमरिंदर सिंह (Captain amarinder Singh) ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा है कि अभी तक में कांग्रेस में था, लेकिन अब नहीं रहूंगा। क्योंकि मेरे साथ पार्टी से जिस तरह से व्यवहार किया है उससे मैं बहुत दुखी हूं।

कांग्रेस के खिलाफ करेंगे प्रचार
दरअसल,18 सितंबर को पंजाब कांग्रेस के सीएम पद से इस्तीफा दिया था। तभी से कायल लगने लगे थे कि अब कैप्टन जल्द ही कांग्रेस को छोड़ने वाले हैं। अब उन्होंने साफ तौर पर कह दिया है कि अभी तक मैं कांग्रसे पार्टी का हिस्सा था, लेकिन आगे नहीं रहूंगा। जल्द ही कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाला हूं। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कहा कि वह पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेंगे।

बीजेपी में जाने की अटकलों को किया खारिज
वहीं अमरिंदर ने कांग्रेस छोड़ने के साथ ही उन्होंने बीजेपी में शामिल होने की सभी अटकलों को भी खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन नहीं कर रहा हूं। कल बुधवार को जब कैप्टन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी तो राजनीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी थी कि वह बीजपी में शामिल हो सकते हैं। लेकिन एक दिन बाद ही उन्होंने सब क्लियर कर दिया।

अपने ट्वविटर बायो से हटाया कांग्रेस
इतना ही नहीं पंजाब में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपना ट्वविटर बायो भी बदल लिया है। उन्होंने कांग्रेस हटाकर, सेना के करियर, पंजाब का पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य की सेवा में लगातार करता रहूगा यह लिखा हुआ है।

Captain Amarinder Singh big announcement, said won't be part of congress anymore

कांग्रेस छोड़ने की बताई वजह
चैनल से बातचीत के दौरान कैप्टन ने कहा कि जिस तरह से मेरे साथ साजिश की गई यह गलत है। मुझे  मुझे बिना बताए गुप्त तरीके से विधायकों की मीटिंग बुलाई गई, इससे मैं बहुत ही दुखी और अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा हूं। जब किसी को अगर मुझ पर यकीन नहीं तो उस पार्टी में रहने का क्या फायदा।

नई पार्टी लॉन्च कर सकते हैं कैप्टन
कैप्टन के कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में नहीं जाने पर यही चर्चा है कि वह  पंजाब चुनाव से पहले अपनी नई पार्टी लॉन्च कर सकते हैं। अपने नए संगठन की घोषणा 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती पर कर सकते हैं। क्योंकि उन्होंने बातचीत में कहा कि भले ही में अभी पंजाब का मुख्यमंत्री नहीं हूं, लेकिन पंजाब अभी भी मेरा है। साथ कहा कि कांग्रेस का ग्राफ नीजे जा रहा है और आम आदमी पार्टी पंजाब में बढ़ रही है। इस बार का चुनाव पंजाब में सबसे अलग होगा।
 

यह भी पढ़ें-तो क्या कैप्टन ने 45 मिनट तक शाह से सिर्फ कृषि कानूनों और किसानों पर ही की बात या पंजाब को लेकर बनाई गई रणनीति

यह भी पढ़ें-पंजाब में कैप्टन के सियासी मायने: क्या है फ्यूचर प्लान, शाह से मिलकर क्या चलेंगे नया दांव..नई पार्टी या BJP
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios