Asianet News Hindi

डॉक्टरों पर पत्थर फेंकने वाले इनसे सीखें कुछ तमीज़..यहां के लोगों ने किया देश का सीना चौड़ा

इंदौर में स्वास्थ्य कर्मचारियों और पुलिस की टीम पर पथराव की घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। इस बीच एक तस्वीर पंजाब से भी मिली है। यहां सफाई कर्मचारियों पर लोगों ने फूल बरसाए।

Corona virus: sanitation workers welcomed with flowers in Punjab, Attack on doctors and police in Indore kpa
Author
Chandigarh, First Published Apr 2, 2020, 5:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटियाला, पंजाब. इंदौर में स्वास्थ्य कर्मचारियों और पुलिस की टीम पर पथराव की घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। इस बीच एक तस्वीर पटियाला के नाभा शहर से भी मिली है। यहां सफाई कर्मचारियों पर लोगों ने फूल बरसाए। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण को रोकने देशभर में 21 दिनों का लॉक डाउन किया गया है। पंजाब में कर्फ्यू भी लगाया गया है। लेकिन इस विकट परिस्थितियों में भी स्वास्थ्य कर्मचारी पूरी शिद्दत से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। जब यहां सफाई कर्मचारी कचरा इकट्ठा करने पहुंचे, तो लोगों ने छतों से फूल बरसाए और उन्हें माला पहनाईं। इसका एक वीडियो खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया है।


दो हफ्ते से पंजाब में लगा है कर्फ्यू
कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने पंजाब सरकार ने दो हफ्ते पहले यहां कर्फ्यू लगाया था। इस दौरान सड़कों और गलियों में सन्नाटा पसरा हुआ है। लेकिन सफाई कर्मचारी, डॉक्टर और दूसरे कर्मचारी पूरी शिद्दत से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। इस दौरान जब दो सफाई कर्मचारी एक मोहल्ले में पहुंचे, तो लोगों ने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। कुछ लोगों ने नोटों की माला भी पहनाईं। लोगों ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने वाले यही लोग असली यौद्धा हैं।

यह तस्वीर इंदौर के टाटपट़्टी बाखल इलाके की है। निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों की तलाश में हेल्थ और पुलिस की टीम यहां पहुंची थी। इन जमातियों के संक्रमित होने का शक है। इन्हें देशभर में ढूंढा जा रहा है। जब पुलिस और हेल्थ की टीम इस मोहल्ले में पहुंची, तो उपद्रवियों ने पथराव कर दिया। वे टीम को अंदर नहीं घुसने देना चाहते थे। इस घटना की कड़ी निंदा हो रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios