Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोगा में केजरीवाल का ऐलान- पंजाब में आप सरकार बनी तो प्रत्येक महिला को 1-1 हजार रुपए भत्ता देंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार से पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने यहां मोगा में चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर हम 2022 में पंजाब में सरकार बनाते हैं तो राज्य की 18 साल से ज्यादा उम्र की प्रत्येक महिला को 1000 रुपए प्रति माह भत्ता देंगे। अगर किसी परिवार में 3 महिला सदस्य हैं तो प्रत्येक को 1-1 हजार रुपए मिलेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा।

Delhi CM Arvind Kejriwal in Moga says If we form govt in Punjab in 2022 then we will give every woman get Rs 1000
Author
Moga, First Published Nov 22, 2021, 3:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मोगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार से पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने यहां मोगा में चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर हम 2022 में पंजाब में सरकार बनाते हैं तो राज्य की 18 साल से ज्यादा उम्र की प्रत्येक महिला को 1000 रुपए प्रति माह भत्ता देंगे। अगर किसी परिवार में 3 महिला सदस्य हैं तो प्रत्येक को 1-1 हजार रुपए मिलेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा।  केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में फर्जी केजरीवाल घूम रहा है। मैं यहां जो भी वादा करता हूं, वह वही दोहराता है। पूरे देश में सिर्फ एक आदमी- केजरीवाल है, जो आपके बिजली बिल को शून्य पर ला सकता है। तो उस नकली केजरीवाल से सावधान रहें।

केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण की बातें बहुत होती हैं। नेता भी करते हैं, पढ़े लिखे लोग भी करते हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनेगी तो पंजाब में 18 वर्ष से ऊपर की हर महिला के अकाउंट में हर माह 1000-1000 रुपए डाले जाएंगे। जिन माताओं को वृद्धावस्था पेंशन मिल रही है उनको वृद्धावस्था पेंशन मिलती रहेगी। इसके अलावा हजार रुपए महीने आएंगे। केजरीवाल ने मोगा में रैली की। इसके बाद रात में मोगा के ही स्काई रिज रिसोर्ट में ठहरेंगे। 

14 नवंबर से टल रही थी मोगा की रैली
केजरीवाल की मोगा में रैली पहले 14 नवंबर को प्रस्तावित थी। तब माना जा रहा था कि फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद आप में शामिल हो सकती हैं। इसी सोच के साथ पार्टी ने महिलाओं को तीसरी गारंटी देने के लिए मोगा को चुना था। सोनू सूद के साथ अरविंद केजरीवाल की रैली की बात नहीं बनी तो उन्होंने दोबारा फिर से 20 नवंबर को मोगा में रैली का कार्यक्रम तय किया था, लेकिन 20 नवंबर को भी कार्यक्रम ऐन मौके पर रद्द कर दिया गया था। 

केजरीवाल ने कहा था- बड़े ऐलान करेंगे
इसके अलावा मुख्यमंत्री केजरीवाल पंजाब के व्यापारियों से मुलाकात करेंगे और उनके कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया जाएगा। इससे पहले केजरीवाल ने अमृतसर एयरपोर्ट के बाहर कहा कि वे पंजाब और पंजाब की जनता के लिए महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे। पंजाब के विकास और महिला सशक्तीकरण से जुड़ा बड़ा ऐलान भी करेंगे। केजरीवाल ने मोगा में पार्टी की बैठक में किसी बड़ी शख्सियत के आप में शामिल होने का संकेत दिया। कयास लगाए जा रहे हैं कि केजरीवाल के मोगा दौरे के दौरान अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकती हैं। हालांकि, सोनू की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। सोनू सूद की बहन मोगा से इस बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। इसकी घोषणा कुछ दिन पहले सोनू सूद ने प्रेसवार्ता में की थी।

पंजाब में आप पहली पसंद बनी: सिसोदिया
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी पंजाब दौरे पर हैं। सिसोदिया सुबह 9 बजे अमृतसर पहुंच गए थे। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता एक नई सरकार चाहती है। इस समय पंजाब के लोगों की आम आदमी पार्टी पहली पसंद बन चुकी है, क्योंकि उन्हें पता है कि पंजाब का सेहत सिस्टम एजुकेशन सिस्टम को सिर्फ केजरीवाल ही बदल सकते हैं। 

लुधियाना में आज सीएम चन्नी और केजरीवाल
दिल्ली के सीएम केजरीवाल मोगा के बाद लुधियाना जाएंगे। यहां वे ऑटो चालकों से मुलाकात करेंगे। वहीं, सोमवार को ही पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी लुधियाना से चुनावी रैली का आगाज करेंगे। केजरीवाल के पहुंचने से पहले सीएम चन्नी का ऑटो चालकों के साथ चाय पर चर्चा का कार्यक्रम रखा गया है। यहां पर वह ऑटो चालकों से बातचीत करने के साथ उनकी समस्याओं को सुनेंगे। चन्नी के आने से पहले ही प्रशासन ने गिल चौक पर ऑटो चालकों को एकत्र कर एक साथ लाइन में खड़ा कर दिया है, ताकि वह आराम से सीएम से बातचीत कर समस्याओं को रख सके।

स्वच्छ Yamuna अभियान: केजरीवाल का ऐलान-2025 तक यमुना कर देंगे साफ और फिर डुबकी लगाएंगे; किए जा रहे ये 6 काम

Delhi pollution: दिल्ली की हवा अभी भी 'बहुत खराब' कैटेगरी में; AQI 362 दर्ज किया गया, 3 दिनों तक 'खैर' नहीं
UP Election 2022: 'सुनो द्रोपदी शस्त्र उठा लो' पर घिरीं प्रियंका,कवि का tweet-घटिया राजनीति के लिए नहीं लिखी
LAL SALAAM: 9 साल रिसर्च के बाद सच्ची घटना पर NOVEL ला रहीं स्मृति ईरानी, Blockbuster होने का दावा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios