Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब के फरीदकोट में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान करने वाले की हत्या, दिनदहाड़े बरसाईं गोलियां


पंजाब के फरीदकोट में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी और  बेअदबी की घटना के आरोपी युवक प्रदीप सिंह की हत्या कर दी गई है। इस घटना को बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने अंजाम दिया है। गोलीबारी करने के बाद आरोपी भागने में कामयाब हो गए।

faridkot news dera sacha sauda follower Pradeep Singh shot dead in punjab kpr
Author
First Published Nov 10, 2022, 10:54 AM IST

फरीदकोट. पंजाब में बेअदबी मामले सामने आ रहे हैं। अब फरीदकोट में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी और बरगारी बेअदबी घटना के आरोपी  प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या कर दी गई है। अज्ञात बाइक सवारों ने प्रदीप को उस वक्त निशना बनाया गया जब वह बुधवार सुबह अपनी डेयरी  खोल रहा था। वहीं इस घटना में गनमैन भी घायल हो गया है, उसे जख्मी हालत में मेडिकल अस्पताल दाखिल करवाया गया। गोली मारने के बाद हमलावर भागने में कामयाब हो गए।

हमलावरों ने कई राउंड की फायरिंग, इस घटना में 3 लोग घायल
फिलहाल भारी संख्या में पुलिस टीम मौके पर बनी हुई है। फरीदकोट रेंज के आईजी प्रदीप कुमार यादव ने कहा है हमलावरों ने कई राऊंड फायर किए थे। इस पूरी घटना में 3 लोग घायल भी हुए हैं।  प्रदीप सिंह कि सुरक्षा में तैनात गार्ड पर भी हमलावरों पर कई राउंड फायरिंग किए थे। वह घायल हो गया है, उसे भर्ती कारया गया है।इस पूरे मामले में पुलिस जांच कर रही है। वहीं मामले की जांच कर रहे हैं, फिलहाल हालत   पूरी तरह से नियंत्रण में हैं।

faridkot news dera sacha sauda follower Pradeep Singh shot dead in punjab kpr


सीसीसीवी फुटेज में कैद घटना, चोरी की बाइक  से आए थे हमलावर
फरीदकोट के एसएसपी राजपाल सिंह ने बताया कि अभी शुरूआती जांच में पता चला है कि प्रदीप सिंह की हत्या में 5 अज्ञात लोग शामिल थे। जो कि दो बाइक के जरिए मौके पर पहुंचे थे। हमें मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज से कुछ सबूत हाथ लगे हैं।  बाइक सवारों ने गोली उस वक्त मारी जब प्रदीप अपनी दुकान की ओर जा रहा था। प्रदीप की हत्या करने वाले बदमाश बिना नंबर की बाइक पर आए थे। संभावना जताई जा रही है कि उन्होंने घटना को अंजाम देने के लिए पहले बाइक चोरी की, क्योंकि बाइक पर कोई नंबर नहीं लिखा हुआ था। इसके बाद पूरी योजना करने के बाद हत्या को अंजाम दिया गया।

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली हत्या की जिम्मेदारी
 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हत्या की जिम्मेदारी  पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके यह दावा किया है। उसने लिखा है कि बेअदबी में इंसाफ नहीं मिलने की वजह से उसे ऐसा करना पड़ा है। हलांकि यह हत्या किसने कराई है इसकी जांच पंजाब पुलिस की साइबर सेल कर रही है। प्रशासन की तरफ से गोल्डी की पुष्टि नहीं की गई है।

सीएम भगवंत मान ने पंजाब पुलिस को दिए सख्त निर्देश
वहीं इस पूरे मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए पंजाब पुलिस के अधिकारियों को राज्य की शांति बनाए रखने के लिए  सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा-पंजाब एक शांतिप्रिय राज्य है, जहां लोगों का आपसी भाईचारा बहुत मजबूत है। किसी को भी पंजाब की शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

जानिए क्या है बेदअबी मामला 
यह बेदअबी साल 2015 में सामने आया था, जब  बरगाड़ी गांव के गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप को चोरी कर अंग फाड़ दिए थे। इस घटना के बाद पूरे पंजाब में जमकर विरोध हुआ था। सिख समुदाय ने रोष प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतर गए थे।
 डेरा सच्चा सौदा समर्थक प्रदीप सिंह इस मामले में  63 नंबर के आरोपी बनाए गए थे।


यह भी पढ़ें-अमृतसर में शिवसेना नेता की गोली मारकर हत्या, मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन के दौरान हुआ हमला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios