Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोहाली मेले में दर्दनाक हादसा: 50 फीट ऊंचाई से गिरा बच्चों से भरा झूला...वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

 पंजाब के मोहाली में दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। यहां दशहरा ग्राउंड पर लगे मेले में 50 फीट की ऊंचाई से एक झूला गिर गया। जिसमें महिलाएं और बच्चों समेत दर्जनों लोग घायल हो गए।

 mohali fair accident swing crashes down from 50 feet at dussehra ground many people injured kpr
Author
First Published Sep 5, 2022, 2:13 PM IST

मोहली (चंडीगढ़). पंजाब के मोहाली में बड़ा हादसा हो गया। जहां रविवार देर रात दशहरा ग्राउंड में चल रहे मेले में ड्रॉप टावर झूला 50 फीट की ऊंचाई से अचानक नीचे गिर गया। इस दौरान झूले में सवार 4 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। जिसमें कई महिलाएं और बच्चे भी थे। हालांकि गनीमत यह रही कि हदासे में किसी की मौत होने की कोई सूचना नहीं है। क्योंकि जिस तरीके से झूला नीचे गिरा था वो मंजर दिल दहला देने वाला था। 

वीकेंड पर लोग मेला घूमने गए थे और हो गया हादसा
दरअसल, यह दर्दनाक हदासा रविवार रात 9 बजे हुआ। वीकेंड पर लोग मेले में घूमने के लिए पहुंचे हुए थे। जिसमें से कई अपने परिवार के साथ इसमें सवार हो गए। तभी एक स्पिनिंग जॉयराइड अचानक टूट कर नीचे गिर गया। जिसके चलते कई लोगों के सिर और गर्दन, पीठ, पेट आदि में गंभीर चोटें आई हैं। आनन-फानन में सभी घायलों को गाड़ियों में डालकर  फेज 6 अस्पताल और निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है। 

झूला नीचे गिरता देख लोगों के उड़े होश 
बता दें कि हादसे के वक्त का एक वीडियो भी सामने आया है। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये हादसा कितना भयानक था। जिसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। मौके पर मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि झूला अचानक नीचे गिरता देखकर उनके होश ही उड़ गए। देखते ही देखते चीख-पुकार मच गई और झूले पर बैठे लोग एकदम से नीचे आकर गिर पड़े। 

पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप
वहीं हादसे का पता चलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिले के सभी सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे। उनके अलावा SDM सर्बजीत कौर और नायब तहसीलदार अर्जुन ग्रेवाल भी पहुंचे। पुलिस का कहना है कि लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। जिला प्रशासन ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।  

हादसे पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने उठाई मांग
वहीं इस हादसे को लेकर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने ज्यूडिशियल इन्क्वायरी की मांग की है। उन्होंने मोहाली डीसी अमित तलवार से कहा कि इस घटना की तुरंत जांच हो और दोषी पाए जाने वालों पर सख्त कार्रवाई हो। बता दें कि मेले में जो झूला टूटा है वह जयपुर की एक कंपनी का है।  जिसका मालिक मुकेश शर्मा बताया जा रहा है। पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-राजस्थान का अनोखा मामला: गर्भ में बच्चा हिंदू था, लेकिन पैदा होते ही मुस्लिम हो गया, जानिए क्या है रहस्य

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios