Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब में ऑपरेशन लोटस: AAP ने बताया भाजपा ने किन विधायकों को दिया 25-25 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने उन 11 विधायकों के नाम बताए हैं, जिन्हें भाजपा की ओर से दल-बदल के लिए 25-25 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर दिया गया। पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने विधायकों को जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी लगाया है।
 

Names of 11 AAP MLAs who were offered bribes by BJP revealed vva
Author
First Published Sep 14, 2022, 6:23 PM IST

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भाजपा पर पंजाब में ऑपरेशन लोटस चलाने का आरोप लगाया है। मंगलवार को पार्टी की ओर से कहा गया था कि पंजाब में भगवंत मान सरकार गिराने के लिए आम आदमी पार्टी के विधायकों को भाजपा द्वारा 25-25 करोड़ रुपए और सरकार बनने के बाद मंत्री पद का ऑफर दिया गया। बुधवार को पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने उन 11 विधायकों के नामों का खुलासा किया जिन्हें भाजपा की ओर से ऑफर मिले थे। 

हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि विधायक बुद्ध राम, कुलवंत पंडोरी, नरिंदर कौर भारज, दिनेश चड्ढा, मंजीत सिंह बिलासपुर, लाभ सिंह उगोके, रमन अरोड़ा, रजनीश दहिया, रूपिंदर सिंह हैप्पी, शीतल अंगुरल और बलजिंदर कौर को भाजपा की ओर से ऑफर दिया गया। इसके जवाब में भाजपा ने कहा कि आप अपने शासन की कमियों से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

विधायकों को मिली जान से मारने की धमकी
हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि जालंधर पश्चिम से आम आदमी पार्टी की विधायक शीतल अंगुरल को जान से मारने की धमकी मिली है। वह अकेले नहीं हैं। कुछ अन्य विधायकों को भी भाजपा के एजेंटों ने जान से मारने की धमकी दी थी। 35 विधायकों से संपर्क किया गया। इनमें से 10 को जान से मारने की धमकी मिली है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने RSS की जलती ड्रेस पोस्ट किया तो असम के CM ने पूछा- नेहरू की पैंट में भी आग लगाएंगे क्या?

मंत्री ने कहा, "मैं इन विधायकों के साथ डीजीपी से मिलने जा रहा हूं। उनसे अनुरोध है कि मामले की जांच की जाए। केस दर्ज किया जाए। हम आप विधायकों को धमकी देने वालों के खिलाफ सबूत जमा कर रहे हैं।" चीमा ने मंगलवार को कहा था कि पिछले सात दिनों में आप के कम से कम 10 विधायकों से फोन पर संपर्क किया गया है। आप पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के लिए प्रत्येक विधायक को 25 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया है। विधायकों को सत्ता में आने के बाद कैबिनेट मंत्री पद देने का आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़ें- प्रेमी के सामने नाबालिग से गैंगरेप मामले में जीतन राम मांझी का शर्मनाक बयान, कहा- ऐसी घटनाएं होती रहती हैं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios