Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM चन्नी के साथ Kartarpur जाने की तैयारी कर रहे थे सिद्धू, लेकिन नहीं मिली अनुमति..कहीं ये वजह तो नहीं

 सिद्धू मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला ने उनके कोरिडोर नहीं जाने की जानकारी दी है। दल्ला ने बताया कि सिद्धू  ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ करतारपुर जाने की तैयारी पहले कर ली थी। इसके लिए उन्होंने मंगलवार को आवेदन दिया था। लेकिन उनका आवेदन को रिजेक्ट कर दिया गया। 

navjot singh sidhu not allowed to visit kartarpur sahib Corridor with  cm charanjit channi
Author
Amritsar, First Published Nov 18, 2021, 11:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमृतसर (पंजाब). एक दिन पहले यानि 17 नवंबर को केंद्र सरकार ने पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब कॉरिडोर (Kartarpur Sahib Corridor) खोल दिया है। आज गरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ( cm charanjit channi) अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ करतारपुर साहिब के दर्शन करेंगे। लेकिन प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) को जाने की अनुमति नहीं मिली है।

सिद्धू मीडिया सलाहकार ने दी पूरी जानकारी
दरअसल. सिद्धू मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला ने उनके कोरिडोर नहीं जाने की जानकारी दी है। दल्ला ने बताया कि सिद्धू  ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ करतारपुर जाने की तैयारी पहले कर ली थी। इसके लिए उन्होंने मंगलवार को आवेदन दिया था। लेकिन उनका आवेदन को रिजेक्ट कर दिया गया। अब सिद्धू 20 नवंबर को करतारपुर साहिब में जाकर माथा टेक पाएंगे।

पंजाब सरकार के 14-14 लोगों का जत्था होगा रवाना
जानाकारी के मुताबिक, बताया जा रहा कि अथॉरिटी ने पंजाब सरकार के 14-14 लोगों के जत्थे को करतारपुर साहिब जाने की इजाजत दी है। पहले जत्थे में सीएम सीएम चरणजीत सिंह के साथ करीब 14 लोग जा रहे हैं। जिसमें अधिकतर उनके कैबिनेट मंत्री शामिल हैं। जिन लोगों का पहले आवेदन आया था उनको पहले अनुमति दी गई है। शायद माना जा रहा है कि इसी वजह से सिद्धू का नंबर नहीं आ पाया होगा।

करतारपुर की वेबसाइट पर सिद्धू की तारीफ
करतार कोरिडोर खोले जाने पर पाकिस्‍तान की करतापुर कॉरिडोर की वेबसाइट www.kartarpurcorridor.com.pk पर सिद्धू की तारीफ की है। तारीफ में लिखा गया है कि ‘यह विचार भारतीय दिग्गज सिख क्रिकेटर सरदार नवजोत सिंह सिद्धू के साथ शेयर किया गया था, जो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।’ गौरतलब है कि 28 नवंबर 2018 को पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान और नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर के ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में हिस्सा लिया था।

प्रकाश पर्व से पहले खुला करतारपुर कॉरिडोर, सिख श्रद्धालुओं के पहले जत्थे का पाकिस्‍तान में जोरदार स्‍वागत

Kartarpur Sahib Corridor: गुरुनानक जयंती पर खुशखबरी, आज से करतारपुर गुरुद्वारे जा सकेंगे श्रद्धालु

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios