पंजाब में बीजेपी की कोर कमेटी का ऐलान, कैप्टन अमरिंदर और सुनील जाखड़ के अलावा कई पूर्व कांग्रेसी का नाम

| Dec 06 2022, 10:09 PM IST

पंजाब में बीजेपी की कोर कमेटी का ऐलान, कैप्टन अमरिंदर और सुनील जाखड़ के अलावा कई पूर्व कांग्रेसी का नाम

सार

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को बीते सप्ताह की बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह दी गई। इसके अलावा कैप्टन की बेटी को भी राज्य बीजेपी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है।

Punjab BJP core committee: भारतीय जनता पार्टी पंजाब में अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है। पंजाब में कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं को संगठन में समायोजित कर पार्टी ने जमीनी स्तर पर काम करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को बीजेपी की पंजाब के लिए 17 सदस्यीय कोर कमेटी का ऐलान किया गया। कोर कमेटी में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ को भी जगह दी गई है।

पिछले हफ्ते ही कैप्टन और सुनील जाखड़ को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मिली जगह

Subscribe to get breaking news alerts

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को बीते सप्ताह की बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह दी गई। इसके अलावा कैप्टन की बेटी को भी राज्य बीजेपी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा कांग्रेस से बीजेपी में आए पंजाब के कई नेताओं को भी संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है।

पंजाब में बीजेपी की कोर कमेटी में इनको मिली जगह

पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ विचार-विमर्श के बाद 17 सदस्यीय कोर कमेटी का ऐलान किया। इस कोर कमेटी में पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ के अलावा कांग्रेस से आए पूर्व मंत्री गुरमीत सिंह सोढ़ी, फतेहजंग सिंह बाजवा को भी रखा गया है।

इनके अलावा कोर कमेटी में केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश, अविनाश राय खन्ना, सरबजीत सिंह विर्क, मनोरंजन कालिया, राजिंदर भंडारी, राजिंदर मोहन सिंह छीना, जसविंदर ढिल्लों, विजय सांपला, मंथरी श्रीनिवासुल्लू, श्वेत मलिक, तीक्ष्ण सूद और सुभाष शर्मा को भी शामिल किया गया है।

कोर कमेटी में इन लोगों को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया

बीजेपी पंजाब की कोर कमेटी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ, संसदीय बोर्ड के सदस्य इकबाल सिंह लालपुरा, राज्य प्रभारी विजय रूपाणी और राज्य सह प्रभारी नरेंद्र रैना को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है।

9 सदस्यीय वित्त कमेटी का भी गठन

बीजेपी पंजाब इकाई की नौ सदस्यीय वित्त कमेटी का भी गठन किया गया है। इस कमेटी में मनोरंजन कालिया, सुनील जाखड़, तीक्ष्ण सूद, अरविंद खन्ना, सरबजीत सिंह मक्कड़, सरूप चंद सिंगला, प्रवीण बंसल, संजीव खन्ना और गुरदेव शर्मा को रखा गया है।

यह भी पढ़ें:

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद: बेलगावी में प्रदर्शनकारियों ने महाराष्ट्र के नंबर वाले ट्रकों में की तोड़फोड़

पंचतीर्थ को विकसित कराने में अहम भूमिका रही थी पीएम मोदी की, डॉ.अंबेडकर से लगाव इन फोटोज से जानिए

महिलाओं के कपड़ों पर निगाह रखती थी ईरान की मॉरल पुलिस, टाइट या छोटे कपड़े पहनने, सिर न ढकने पर ढाती थी जुल्म