Asianet News HindiAsianet News Hindi

Captain Amarinder: इधर कैप्टन का नई पाटी का ऐलान, उधर पंजाब कांग्रेस में टूटने का डर..देर रात चली मीटिंग

 कैप्टन अमरिंदर के सोनिया गांधी को इस्तीफे भेजने और अपनी नई पार्टी की घोषणा करते ही पंजाब कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। पार्टी के सीनियर नेताओं में पार्टी टूटने का डर सताने लगा है। इसी डर के चलते पंजाब कांग्रेस की कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक देर रात चली। 

Punjab Congress may break after captain amarinder announcement of new party
Author
Amritsar, First Published Nov 3, 2021, 10:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. पंजाव के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ( captain amarinder)ने कांग्रेस की सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफा और एक लेटर सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi) को भेजा है। साथ ही अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया। पार्टी की घोषणा करते वक्त वह भावुक हो गए। उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)उन्हें सरेआम बेइज्जत करते रहे और पूरी पार्टी मूक बनी रही। यहां तक सोनिया जी  सब चुपचाप देखती और सुनती रहीं। इतना ही नहीं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi) सिद्धू को शह देते रहे। इतना सब होने के बाद भी उन्होंने अपनी आंखें बंद कर ली। इसलिए मैं इस्तीफा देने के लिए मजबूर हो गए।  

कैप्टन के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस में डर
वहीं कैप्टन अमरिंदर के सोनिया गांधी को इस्तीफे भेजने और अपनी नई पार्टी की घोषणा करते ही पंजाब कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। पार्टी के सीनियर नेताओं में पार्टी टूटने का डर सताने लगा है। इसी डर के चलते पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress)की कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक देर रात चली। राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश चौधरी समेत तमाम नेता इस बैठक में शामिल हुए।

सोनिया गांधी को एक दिन पछताना पड़ेगा
कैप्टन की कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही हाईकमान के प्रति उनकी नाराजगी खुलकर आ गई। उन्होंने कहा कि सिद्धू का विरोध मैंने ही नहीं, बल्कि पंजाब कांग्रेस के 8 सांसदों और कई विधायकों ने किया। इसके बाद भी राहुल-प्रियंका ने उनको प्रदेश की कमान सौंप दी। अब पार्टी ने जैसा बोया है वैसा ही कटेगी। मेरे मना करने के बाद भी यह सब किया गया। खैर आपको एक दिन इसके लिए जरुर पछताना पड़ेगा। मुझे यह भी पता है कि सोनिया गांधी इसको लेकर अभी पछता रही होंगी।

जो दुश्मन देश के पीएम को गले लगाता है वह क्या करेगा
सिद्धू एक अनसेटबल माइंड इंसान हैं। वह आपकी ही पंजाब सरकार और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। इसके बाद भी कांग्रेस उनके आगे मौन है। जो इंसान देश का नहीं हुआ, पाकिस्तान जाकर पीएम इमरान खान से मिल आया, सार्वजनिक तौर पर पाक  सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाया। इसके बाद भी उसे कांगेस पार्टी आगे बढ़ा रही है। 

मैंने उनको अपने बच्चे समझे, लेकिन इऩ्हीं गलत किया
कैप्टन ने काह कि पूर्व प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का आह्वान करते हुए, श्री सिंह ने श्रीमती गांधी को लिखा कि उन्हें "आपके और आपके बच्चों के आचरण से बहुत दुख हुआ, जिनसे मैं अब भी बहुत प्यार करता हूं। जितना मेरे अपने बच्चे"। लेकिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को संरक्षण दिया।

मैं सैनिक हूं जो कभी थकता नहीं
सोनया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे के साथ कैप्टन ने एक चिट्टी भेजी। जिसमें उऩ्होंने यह सारी बातें लिखी हैं। उन्होंने लिखा- मैंने इतने साल तक कांग्रेस में काम किया लेकिन एक दिन उसी पाटी ने मुझे हाशिए पर डाल दिया। खैर मैं न तो थका हूं और न ही सेवानिवृत्त हुआ हूं, मुझे लगता है कि मैं अपने पंजाब को अभी और बहुत कुछ दे सकता हूं। क्योंकि मैं एक सैनिक हूं और सैनिक कभी थकता नहीं है।

नौसेना पनडुब्बी जासूसी कांड: चार नेवी अधिकारियों समेत छह के खिलाफ सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

यूपी की इस महिला पुलिस अफसर की यह फोटो शेयर कर रहे युवा, क्या है इस तस्वीर की सच्चाई?

यूपी में महाघोटाला: 15 हजार करोड़ रुपये के स्कैम में सीबीआई ने दर्ज किया एफआईआर, मेहुल चौकसी और नीरव मोदी की तरह विदेश भागा आरोपी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios