Asianet News HindiAsianet News Hindi

Punjab Election 2022 : AAP का सीएम फेस फाइनल, इस नेता के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का प्लान, इस वजह से अटका ऐलान

पार्टी सूत्रों का कहना है क‍ि पीएसी में मुहर लगने के बाद पार्टी नाम को लेकर आध‍िकार‍िक घोषणा करने की तैयारी कर रही थी कि इसी बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक अरव‍िंद केजरीवाल मंगलवार को कोरोना संक्रम‍ित हो गए, ज‍िन्‍होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इस वजह से नाम के ऐलान में देरी हो सकती है।

Punjab Election 2022,chandigarh Bhagwant Mann may be AAP cm face stb
Author
Chandigarh, First Published Jan 4, 2022, 3:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) के लिए इस बार भी आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। पार्टी इस बार चुनाव में सीएम फेस के साथ जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी की पीएसी की बैठक में सांसद भगवंत सिंह मान के नाम पर मुहर लग गई है। अब बस औपचारिक ऐलान का इंतजार है। 

इसलिए अटका नाम का ऐलान
पार्टी सूत्रों का कहना है क‍ि पीएसी में मुहर लगने के बाद पार्टी भगवंत मान के नाम को लेकर आध‍िकार‍िक घोषणा करने की तैयारी कर रही थी कि इसी बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) मंगलवार को कोरोना संक्रम‍ित हो गए, ज‍िन्‍होंने खुद को आइसोलेट कर लिया  है। इस वजह से भगवंत मान के नाम के ऐलान में देरी हो सकती है।

भगवंत मान कौन हैं
भगवंत मान पंजाब के एक लोकप्रिय कॉमेडियन हैं। वर्तमान में वह आम आदमी पार्टी के सदस्‍य के साथ ही लोकसभा सदस्‍य हैं। भगवंत मान पंजाब के संगरूर लोकसभा क्षेत्र से लगातार दो बार सांसद न‍िर्वाच‍ित हुए हैं। उन्होंने अपने राजनीत‍िक करि‍यर की शुरुआत मनप्रीत स‍िंह बादल की पंजाब पीपल्‍स पार्टी से की थी, लेक‍िन बाद में वह आम आदमी पार्टी में शाम‍िल हो गए।

बिना फेस चुनाव में जाएगी कांग्रेस
राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो सीएम फेस फाइनल करते ही आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव में बाकी दलों से दो कदम आगे निकल जाएगी। कांग्रेस बिना फेस चुनाव में जाने की बात कर रही है। पीसीसी चीफ नवजोत स‍िंह स‍िद्धू (Navjot Singh Sidhu) पहले से ही नाराज बताए जा रहे हैं। कांग्रेस के सूत्रों का कहना है क‍ि स‍िद्धू चाहते हैं क‍ि चुनाव से पहले सीएम का चेहरा घोषि‍त क‍िया जाए, लेक‍िन कांग्रेस स्‍पष्‍ट कर चुकी है चुनाव से पहले सीएम का चेहरा घोष‍ित नहीं क‍िया जाएगा। अब आम आदमी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा सामने आने के बाद कांग्रेस के बैकफुट आने की बात कही जा रही है।

इसे भी पढ़ें-Punjab Election 2022 : कांग्रेस में कलह के बीच दिल्ली पहुंचे ये मंत्री, नवजोत सिंह सिद्धू से हैं नाराज..

इसे भी पढ़ें-सुबह कड़े प्रतिबंध लागू किए, दोपहर में चन्नी ने खुद तोड़ा कोविड प्रोटोकॉल, मंच से लेकर भीड़ तक नहीं दिखा मास्क

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios