Asianet News HindiAsianet News Hindi

Punjab Election 2022 : कांग्रेस में आपसी तकरार, मनीष तिवारी का चन्नी और सिद्धू पर कटाक्ष, जानिए क्या कहा

मनीष तिवारी ने ट्वीट में कहा कि पंजाब को एक ऐसे मुख्यमंत्री की जरूरत है, जिसके पास पंजाब की चुनौतियों का समाधान हो, कड़े फैसले लेने की क्षमता हो। पंजाब को ऐसे गंभीर लोगों की जरूरत है, जिनकी राजनीति सोशल इंजीनियरिंग, मनोरंजन, फ्रीबीज जैसी नहीं हो।

Punjab Election 2022, Chandigarh congress Manish Tewari attack on Charanjit Singh Channi and Navjot Singh Sidhu stb
Author
Chandigarh, First Published Jan 12, 2022, 11:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़ : पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) नजदीक है और कांग्रेस (congress) की आपसी तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) एक बार फिर अपनों से घिर गए हैं। आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने एक बार फिर पंजाब के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पर बिना नाम लिए हमला बोला है। सीएम पद के लिए दोनों के जोर लगाने पर बुधवार को उन्होंने कहा कि पंजाब को गंभीर लोगों की जरूरत है बाकी लोग तो मनोरंजन कर रहे हैं।

मनीष तिवारी ने क्या कहा 
मनीष तिवारी ने ट्वीट कर लिखा कि पंजाब को एक ऐसे मुख्यमंत्री की जरूरत है, जिसके पास पंजाब की चुनौतियों का समाधान हो, कड़े फैसले लेने की क्षमता हो। पंजाब को ऐसे गंभीर लोगों की जरूरत है, जिनकी राजनीति सोशल इंजीनियरिंग, मनोरंजन, फ्रीबीज जैसी नहीं हो। कांग्रेस ने अब तक किसी को भी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में नामित नहीं किया है क्योंकि पार्टी का मानना है कि इससे अंदरूनी कलह और आंतरिक दरार पैदा होती है। लेकिन राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि राज्य के अगले मुख्यमंत्री को जनता ही चुनेगी ना कि हाईकमान। 

पहले भी मनीष तिवारी बोल चुके हैं हमला
बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब मनीष तिवारी ने नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला बोला है। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) को सीएम पद से हटाए जाने के बाद लगातार मनीष तिवारी सिद्धू और चन्नी पर सवाल उठाते रहे हैं।

प्रेशर पॉलिटिक्स पर नाराजगी
कहा जा रहा है कि सिद्धू और चन्नी के प्रेशर पॉलिटिक्स पर मनीष तिवारी ने ये कटाक्ष किया है। दरअसल, पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने बिना किसी को चेहरा बनाए मैदान में उतरने का फैसला किया है। लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी लगातार पार्टी पर सीएम पद का उम्मीदवार घोषित करने के लिए दबाव बना रहे हैं। सिद्धू ने तो यहां तक कह दिया है कि पार्टी हाईकमान नहीं बल्कि पंजाब के लोग सीएम तय करेंगे। उधर, चन्नी ने सीएम पद का चेहरा बनने के लिए नया दांव खेला है। उनका कहना है कि सीएम फेस फाइनल न करने से पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें-Punjab Election 2022: आज जारी होगी कांग्रेस की पहली सूची, 20 उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं

इसे भी पढ़ें-Punjab Election 2022: CM चन्नी को बड़ा झटका, चचेरे भाई BJP में शामिल, 68 नेताओं ने भी सदस्यता ली

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios