Punjab Election 2022: सिद्धू बोले- केजरीवाल राजनीतिक पर्यटक, चुनाव में दिखते, पंजाब के बारे में शून्य ज्ञानी

| Jan 12 2022, 07:16 PM IST

Punjab Election 2022: सिद्धू बोले- केजरीवाल राजनीतिक पर्यटक, चुनाव में दिखते, पंजाब के बारे में शून्य ज्ञानी

सार

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने बुधवार को दिल्ली के सीएम और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के 10 सूत्रीय ‘पंजाब मॉडल’ पर तंज कसा है और कहा- ‘पंजाब के बारे में जीरो ज्ञान रखने वाले और दिल्ली में बैठे लोगों द्वारा लिखे गए 10 पॉइंट्स की सूची कभी भी पंजाब मॉडल नहीं हो सकती।’

चंडीगढ़/नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने बुधवार को दिल्ली के सीएम और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के 10 सूत्रीय ‘पंजाब मॉडल’ पर तंज कसा है और कहा- ‘पंजाब के बारे में जीरो ज्ञान रखने वाले और दिल्ली में बैठे लोगों द्वारा लिखे गए 10 पॉइंट्स की सूची कभी भी पंजाब मॉडल नहीं हो सकती।’सिद्धू ने केजरीवाल को ‘राजनीतिक पर्यटक’ भी बताया। सिद्धू ने केजरीवाल पर चुनाव के दौरान ही राज्य पर ध्यान देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- ‘राजनीतिक पर्यटक अरविंद केजरीवाल पिछले साढ़े चार से पंजाब में नहीं दिखाई दिए, अब उन्होंने पंजाब मॉडल देने का दावा किया... AAP का अभियान और एजेंडा पंजाब के लोगों के साथ मजाक है।’ 

सिद्धू ने कहा कि केजरीवाल के मॉडल की सच्चाई है- कॉपी-कट मॉडल। मैं बहुत असुरक्षित मॉडल हूं- शराब माफिया मॉडल, टिकट फॉर मनी मॉडल, मुझे बहुत खेद है मजीठिया जी: द कायरता मॉडल, मुफ्त चेक मॉडल लिखना, अंबानी के मॉडल को बिजली, 5 साल के मॉडल में 450 नौकरियां। तीसरे ट्वीट में सिद्धू ने कहा कि पंजाब का पुनरुत्थान एक गंभीर मुद्दा है। 3 करोड़ पंजाबियों का जीवन इस पर निर्भर है। पंजाब के लोग इन खोखले और गैर-गंभीर एजेंडे के चक्कर में नहीं आएंगे। यहां एक वास्तविक रोडमैप की जरूरत है, जो माफिया की जेबों से पंजाब के लोगों के लिए संसाधनों को वापस लाएगा।

Subscribe to get breaking news alerts

केजरीवाल ने आज ये कहा था...
बता दें कि आज केजरीवाल ने मोहाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और 10 सूत्रीय पंजाब मॉडल पेश किया। इससे एक दिन पहले सिद्धू ने भी अपना पंजाब मॉडल पेश किया था। केजरीवाल ने आज ये भी दावा किया है कि आम आदमी पार्टी ने सीट वितरण प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी रखी है। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार किया था और कहा था- अगर कोई दावा करता है तो वह सबूत पेश करने के लिए चुनौती देते हैं। उनका कहना था कि राज्य में एक भी विधानसभा टिकट नहीं बेचा गया है। यदि आप प्रमाण देते हैं कि टिकट बेचा गया है तो मैं टिकट के विक्रेता और खरीदार को बाहर कर दूंगा। अगर नामांकन दाखिल करने के बाद भी यह सबूत के साथ मेरे संज्ञान में लाया जाता है तो मैं मैं टिकट रद्द कर दूंगा और सीट खाली कर दूंगा। मैं भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करूंगा। मैं भ्रष्टाचारियों का नर्क तक पीछा करूंगा और उन्हें जेल भेजूंगा।

कांग्रेस और अकाली मिले हुए हैं: केजरीवाल
केजरीवाल ने कांग्रेस और अकाली दल पर भ्रष्टाचार करने वालों से हाथ मिलाने और सत्ता में रहने के दौरान राज्य को लूटने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ प्राथमिकी के बावजूद मजीठिया को गिरफ्तार नहीं करने पर भी निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा था कि वह (कांग्रेस) कह रहे हैं कि मैंने मजीठिया से माफी मांगी है। ये बात पूरे राज्य के लोग जानते हैं। कांग्रेस और अकाली एक-दूसरे के साथ हैं। बता दें कि पंजाब में 117 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में 14 फरवरी को मतदान होना है। जबकि 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

कांग्रेस में सिद्धू को कोई गंभीरता से नहीं लेता: राघव चड्ढा
आप के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पार्टी के बारे में कोई नहीं बोलता है और आलाकमान भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेता है। कांग्रेस के शासन में राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और अब समय आ गया है कि आप की राज्य में सरकार बनाई जाए। चड्ढा ने कहा कि सिद्धू की प्रेस कांफ्रेंस में पंजाब सरकार की ओर से कोई भी मौजूद नहीं था, जो साबित करता है कि उनकी अपनी पार्टी का कोई भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेता है। आप का मुख्यमंत्री पद का चेहरा अगले सप्ताह तक सामने आ जाएगा। लोग इसे सुनकर खुश होंगे।

Punjab Election 2022: सिद्धू ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो से पहले अपना पंजाब मॉडल लॉन्च किया, CM चन्नी पर तंज कसा

Punjab Election 2022:बिक्रम मजीठिया का चौंकाने वाला दावा, ‘PM का काफिला रोकना साजिश थी, CM हाउस में बना प्लान’