Asianet News HindiAsianet News Hindi

Punjab Election 2022: सिद्धू ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो से पहले अपना पंजाब मॉडल लॉन्च किया, CM चन्नी पर तंज कसा

मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र (Manifesto) से पहले अपना पंजाब मॉडल लॉन्च (Punjab Model Launch) कर दिया। खास बात ये है कि सिद्धू के पंजाब मॉडल के पोस्टर से सीएम चरणजीत चन्नी (CM Charanjit singh Channi) की फोटो गायब है।

Punjab Assembly Election 2022 Congress Navjot Singh Sidhu Punjab Model Launch and Said CM Face will be Decided by People of Punjab
Author
Punjab, First Published Jan 11, 2022, 3:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़। पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) सिर पर हैं और कांग्रेस (Congress) में एक-दूसरे को टारगेट किया जा रहा है। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र (Manifesto) से पहले अपना पंजाब मॉडल लॉन्च (Punjab Model Launch) कर दिया। सिद्धू ने कांग्रेस को चेतावनी भी दे डाली और कहा कि यही उनके राजनीतिक भविष्य की दिशा तय करेगा। वह इसमें कोई समझौता नहीं करेंगे। खास बात ये है कि सिद्धू के पंजाब मॉडल के पोस्टर से सीएम चरणजीत चन्नी (CM Charanjit singh Channi) की फोटो गायब है। सिर्फ सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की ही तस्वीर हैं। सिद्धू ने सीएम चन्नी पर तंज भी कहा और कहा कि पंजाब का CM कांग्रेस हाइकमान नहीं, बल्कि पंजाब (Punjab) के लोग तय करेंगे।

 

सिद्धू यहां चंडीगढ़ प्रेस क्लब में मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे। जब उनसे पूछा गया कि पंजाब कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा, इस पर उन्होंने स्पष्ट कहा कि सीएम के बारे में हाइकमान नहीं, पंजाब के लोग तय करेंगे। हम पंजाब मॉडल लेकर आए हैं। इसी मॉडल के आधार पर लोग विधायकों को चुनेंगे। अगले 5 साल तक पंजाब मॉडल पर सरकार चलेगी। मेरा भविष्य भी पंजाब मॉडल पर टिका है। सिद्धू ने चन्नी का नाम लिए बगैर उन पर भी हमला किया और कहा कि रेत के रेट कम हुए, केबल की कीमत कम हुई? कहा- नहीं हुई। सिद्धू ने कहा कि कह देते हैं कि केबल सस्ती कर देंगे लेकिन किया कुछ नहीं। CM चन्नी ने 100 रुपए केबल देने का ऐलान किया था। टीवी पर हर कोई लाइव होगा। ऐसा नहीं होगा कि विधानसभा में एक बोलता है तो उसे दिखाते हैं और जब दूसरा बोले तो बत्ती गुल कर देते हैं। वह ऐसी बातें करते रहेंगे, उन्हें उसकी कोई परवाह नहीं है।

इस बार गुरु नानक के फलसफे पर चलेंगे: सिद्धू
सिद्धू से पत्रकारों ने पूछा कि पंजाब मॉडल में भूजल, पानी और पर्यावरण को बचाने के लिए क्या उपाय किए गए हैं, इस पर उन्होंने कहा कि पानी सबसे बड़ा खजाना है। अगला वर्ल्ड वार इसी पर होगा। इन मुद्दों पर उनके पंजाब मॉडल में पूरी चर्चा होगी। इस पर हम बाबा नानक के फलसफे पर चलेंगे। मुफ्त के लॉलीपाप क्या पंजाब मॉडल में बंद होंगे? इस पर सिद्धू ने कहा कि सब्सिडी जरूरी हैं, लेकिन जरूरतमंदों के लिए। पंजाब में हम इंडस्ट्री को सस्ती बिजली दे रहे हैं। किसानों को दिल्ली की तुलना में मुफ्त बिजली मिल रही है।

भ्रष्ट सिस्टम को तोड़ना ही प्राथमिकता
सिद्धू ने कहा कि पंजाब मॉडल को लेकर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से बात हो गई है। इसे पार्टी के घोषणा पत्र में भी शामिल किया जाएगा। सिद्धू के पंजाब मॉडल में लीकर कॉर्पोरेशन बनाना, माइनिंग कॉर्पोरेशन, केबल रेगुलेटर कमीशन, ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन बनाना शामिल होगा। पंजाब में माफिया अब भी काम कर रहा है। 25 साल से सिस्टम भ्रष्ट हो गया है। विधायक को नहीं पता कि कल कौन-सा कानून आने वाला है। पार्षद यह नहीं जानते कि जो टेंडर लगा है वह किसने तैयार किया है। विधायक, थानेदार और एसएसपी पर आश्रित हो गए हैं। 12,500 पंचायतों को पंचायत सचिव चला रहे हैं। इस सारे तंत्र को तोड़ना ही पड़ेगा।

Punjab Election 2022: कांग्रेस और अकाली दल को बड़ा झटका, अरविंद खन्ना और गुरदीप सिंह गोशा बीजेपी में शामिल

PM की सुरक्षा में चूक के बाद चन्नी फिर मुश्किल में, पत्नी और बेटा कोरोना पॉजिटिव, जानें CM की रिपोर्ट

Punjab Elections 2022: कैप्टन अमरिंदर की पार्टी को मिला हॉकी स्टिक और गेंद चुनाव चिह्न, जानें क्या बोली BJP

Punjab Election 2022: जब CM चन्नी ने ढाबे वाले का लिया आशीर्वाद, चाय भी पी, घायल सिपाही पर दिखाई दरियादिली

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios