Asianet News HindiAsianet News Hindi

Punjab: मानसा के जवाहर नवोदय विद्यालय में 14 छात्र Corona Positive , 14 दिन के लिए स्कूल बंद

स्कूलों के दोबारा शुरू होते ही छात्रों के कोरोना संक्रमित (corona positive) मिलने के मामले सामने आने लगे हैं। पहले तेलंगाना और अब पंजाब के मानसा में स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए हैं। यहां वडिंग खेरा गांव में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के 14 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जो बच्चे संक्रमित हुए हैं वे 8वीं और 9वीं के छात्र हैं। 

Punjab Mansa 14 students corona positive in Jawahar Navodaya Vidyalaya school closed for 14 days
Author
Mansa, First Published Nov 24, 2021, 9:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जालंधर। स्कूलों के दोबारा शुरू होते ही छात्रों के कोरोना संक्रमित (corona positive) मिलने के मामले सामने आने लगे हैं। पहले तेलंगाना और अब पंजाब के मानसा में स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए हैं। यहां वडिंग खेरा गांव में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के 14 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जो बच्चे संक्रमित हुए हैं वे 8वीं और 9वीं के छात्र हैं। कोरोना के मामले सामने आने के बाद स्कूल को 14 दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। लेकिन, किसी भी बच्चे को घर नहीं भेजा जाएगा। स्कूल-डे बोर्डिंग है और बच्चों को स्कूल में रखकर इलाज किया जाएगा। 

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सैंपलिंग की जा रही है। इसके तहत कुछ दिन पहले इस स्कूल से सैंपल लिए गए थे। यहां आठवीं कक्षा का एक स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद रविवार को स्कूल के सभी 400 स्टूडेंट और स्टाफ के सैंपल लिए गए। इनमें से 13 स्टूडेंट (11 बच्चे 8वीं और 2 बच्चे 9वीं कक्षा) कोरोना संक्रमित पाए गए। सिविल सर्जन डॉ. रंजू सिंगला ने कहा कि स्कूल बंद किया गया है। संक्रमित बच्चों को स्कूल में ही आइसोलेट किया गया है। उन्हें घर भेजने पर उनके परिजन के संक्रमित होने का खतरे था।

सरकार और स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ी
बता दें कि पंजाब में लंबे समय से इतने केस नहीं आ रहे थे। राज्य में इस साल 2 अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खोल दिए गए हैं। सरकार ने सख्त कोविड-अनुपालन दिशा-निर्देश दिए हैं। लेकिन अब नवोदय विद्यालय में एक साथ इतने केस आने से शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग और सरकार की टेंशन बढ़ गई है। स्कूलों में कोरोना प्रोटोकॉल का सही ढंग से इस्तेमाल करने की हिदायत दी जा रही है। राज्य सरकार कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिए सख्त कदम उठा सकती है। 

बच्चे स्कूलों में इन बातों का रखें विशेष ध्यान

  • सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें।
  • पूरे समय मास्क पहनकर रखें।
  • एक-दूसरे के साथ अपना खाना शेयर ना करें।
  • स्कूल में बार-बार हाथ धोएं। 
  • क्लास में सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।
  • जरूरी ना हो तो इधर-उधर हाथ ना लगाएं।

तेलंगाना में एक ही स्कूल की 28 छात्राएं संक्रमित
तेलंगाना के खम्मम जिले के सरकारी रेजीडेंशियल स्कूल की 28 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षकों सहित सभी स्कूली छात्राओं और कर्मचारियों के सामूहिक कोविड टेस्ट करने का निर्णय लिया है. बता दें कि, इस रेजीडेंशियल स्कूल में  575 विद्यार्थी हैं। स्वास्थ्य मंत्री टी. हरीश राव ने जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को फोन किया और संक्रमित छात्राओं की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी ली।

जयपुर: 11 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, प्रबंधन ने बंद किया स्कूल
राजस्थान के जयपुर स्थित जयश्री पेड़ीवाल स्कूल के 11 बच्चे कोविड (Covid 19) पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रबंधन ने जिला प्रशासन को जानकारी देने के बाद स्कूल (School) बंद कर दिया है। जयपुर में एक सितंबर से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुले थे। अब अभिभावकों को बच्चों के संक्रमित होने का डर सता रहा है। 

जयपुर के स्कूल में 11 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, प्रबंधन ने बंद किया स्कूल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios