Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM चन्नी के 2 बड़े ऐलान- केबल देखने का सिर्फ 100 ₹ चार्ज, ऑटो चालकों के जुर्माने माफ, सिर्फ 1 ₹ फाइन लगेगा

 पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) जीतने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjeet singh channi) ने सोमवार से राज्य में चुनावी शंखनाद कर दिया। उन्होंने लुधियाना (Ludhiana) में आयोजित रैली में कई बड़े ऐलान किए। चन्नी ने कहा कि अब केबल माफियाओं के तार काटेंगे। पंजाब में केबल देखना का 100 रुपए रेट फिक्स करेंगे। 

Punjab Assembly Elections CM Channi big announcements in Ludhiana waiving fine of auto drivers and fixing cable charges UDT
Author
Ludhiana, First Published Nov 23, 2021, 3:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लुधियाना। पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) जीतने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjeet singh channi) ने सोमवार से राज्य में चुनावी शंखनाद कर दिया। उन्होंने लुधियाना (Ludhiana) में आयोजित रैली में कई बड़े ऐलान किए। चन्नी ने कहा कि बिजली, पानी के रेट कम करने के बाद सरकार लोगों को बड़ी राहत देने जा रही है। ट्रांसपोर्ट माफिया पर नकेल कसी गई। अब केबल माफियाओं के तार काटेंगे। पंजाब में केबल देखना का 100 रुपए रेट फिक्स करेंगे। अगर केबल वाला इससे ज्यादा पैसे मांगे तो कह देना कि CM चन्नी ने कहा है। उन्होंने कहा कि पता चला है कि 400 रुपए से 1 हजार रुपए तक केबल का किराया लिया जा रहा है। जब बिजली सस्ती की तो लग रहा है कि सबसे ज्यादा लूट तो केबल माफिया ने मचा रखी है और इसीलिए यह फैसला लिया जा रहा है। 

CM चन्नी ने यह भी ऐलान किया कि अब ये काम बड़े घरानों से लेकर बेरोजगार युवकों को दिया जाएगा। उन्होंने कहा- ये हरगिज नहीं चलेगा कि पंजाब के व्यापार पर सिर्फ एक ही परिवार का कब्जा हो। चन्नी ने ऑटो ड्राइवर्स के लिए भी बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मैंने भी शुरुआती दिनों में ऑटो रिक्शा चलाया है। मुझे ऑटो रिक्शा ड्राइवर्स से सहानुभूति है। सीएम ने कहा कि ऑटो रिक्शा ड्राइवर्स के सभी पेंडिंग चालान माफ किए जाएंगे और राज्य सरकार ऑटो रिक्शा ड्राइवर्स को नया रजिस्ट्रेशन नंबर (New Registration Number) जारी करेगी। उन्होंने कहा- जल्द ही लंबित सभी चालानों को माफ कर दिया जाएगा। जुर्माने के तौर पर सिर्फ एक रुपए लिया जाएगा। उन्होंने ऑटो रिक्शा ड्राइवर्स से कहा कि वे यातायात नियमों का पालन करें और ईमानदारी से काम करें।

चन्नी ने स्टूल पर खड़े होकर संबोधित किया
बता दें कि सीएम चन्नी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के ‘ऑटो संवाद प्रोग्राम’ के कुछ घंटे पहले ही ये ऐलान किया। सीएम चन्नी का ऑटो ड्राइवर्स से मुलाकात का प्रोग्राम पहले से तय नहीं था। सीएम चन्नी यहां लुधियाना में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के साथ ऑटो रिक्शा मालिकों के बीच एक लकड़ी की बेंच पर बैठ गए और उनसे बातचीत की। उन्होंने बेबाक अंदाज में चाय के गिलास में ‘माठी’ डुबोकर उनकी तरफ से दी गई चाय का लुत्फ उठाया। बातचीत के दौरान चन्नी ने जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। ऑटो रिक्शा चालकों की भारी भीड़ के कारण चन्नी ने स्टूल पर खड़े होकर सभा को संबोधित किया।

ऑटो वालों को देंगे सर्टिफिकेट, नहीं रोकेगी पुलिस
सीएम ने ऑटो-रिक्शा मालिकों की मांग को भी स्वीकार कर लिया कि वे विशेष रूप से ऑटो रिक्शा चलाने के लिए एक पीली लाइन खींचे। चन्नी ने कहा कि आपकी बड़ी समस्याओं को खत्म करने जा रहा हूं। ऑटो चालकों के सभी पुराने जुर्मानों को माफ कर दिया है। ऑटो चालकों ने पुलिस द्वारा परेशान करने का मुद्दा उठाया। इस पर चन्नी ने कहा कि ऑटो चालकों को सरकार सर्टिफिकेट जारी करेगी, जिस ऑटो पर ये सर्टिफिकेट लगा होगा, उसे कोई पुलिसकर्मी परेशान नहीं करेगा। ऑटो चालकों को सड़क पर किसी तरह की समस्या ना आए, इसके लिए जिला प्रशासन एक येलो लाइन सड़क पर बनाएगी।

 

ये भी ऐलान किए

  • पिछले दिनों से हड़ताल पर चल रहे सफाई कर्मचारियों और नगर निगम के संविदा कर्मचारियों को 10 दिन में अस्थाई करने का ऐलान किया। 
  • ठेकेदारी सिस्टम को पूरी तरह समाप्त किया जाएगा। 10 साल नौकरी करने की शर्त को भी समाप्त किया जा रहा है। 

केजरीवाल ने चन्नी पर साधा निशाना
सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘ऑटो संवाद प्रोग्राम’ में लुधियाना में ऑटो ड्राइवर्स से मुलाकात की। एक ड्राइवर्स के आग्रह पर उसके घर ऑटो से गए और खाना गया। इसके बाद खाने की तारीफ की। केजरीवाल ने बताया कि वे मिर्च वाला खाना नहीं खा पाते हैं। इससे पहले उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि मैं जिन चुनावी वादों का ऐलान करता हूं, वो तुरंत वही लागू कर देते हैं। यहां एक नकली केजरीवाल घूम रहे हैं। वे सिर्फ घोषणाएं करना जानते हैं।

केजरीवाल बोले- पंजाब में हम सबसे पहले CM Face घोषित करेंगे, कांग्रेस के विधायक-सांसदों को कचरा कहा

 

केजरीवाल का ऐलान- पंजाब के एजुकेशन में बड़े बदलाव लाएंगे, इन 8 गारंटी से बदलेगी सरकारी स्कूलों की सूरत

मोगा में केजरीवाल का ऐलान- पंजाब में आप सरकार बनी तो प्रत्येक महिला को 1-1 हजार रुपए भत्ता देंगे

सिद्धू का कैप्टन पर तंज, खुद को राहुल-प्रियंका का वफादार कहा, बोले- पंजाब में भी महिलाओं को 50% टिकट दिया जाए

Punjab Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने की ऑटो की सवारी, ड्राइवर के घर खाया खाना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios