Asianet News HindiAsianet News Hindi

केजरीवाल बोले- पंजाब में हम सबसे पहले CM Face घोषित करेंगे, कांग्रेस के विधायक-सांसदों को कचरा कहा

पंजाब (Punjab) समेत पांच राज्‍यों में अगले साल विधानसभा चुनाव (Assebly Election 2022) होने जा रहे हैं। ऐसे में सियासी सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी  (AAP) भी इस बार मजबूती के साथ मैदान में उतर रही है। इसी सिलसिले में आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल  (Arvind Kejriwal) पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर हैं। मंगवार को दूसरे दिन भी उन्होंने कांग्रेस की चन्नी सरकार को घेरा। केजरीवाल ने कहा कि सिद्धू साहब (कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष) जनता के मुद्दे उठा रहे हैं लेकिन पूरी कांग्रेस उनको दबा रही है।
 

Amritsar Delhi CM Arvind Kejriwal attacked Channi government of Punjab and called Congress MLA MP garbage UDT
Author
Amritsar, First Published Nov 23, 2021, 2:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमृतसर। पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assebly Election 2022) से पहले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अपनी सियासी बिसात को मजबूती से बिछाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने अमृतसर (Amritsar) में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बड़े ऐलान किए हैं। उन्होंने कहा यहां अपनी पार्टी की जमकर तारीफ की और कांग्रेस के विधायक-सांसदों को कचरा तक कह दिया। केजरीवाल का कहना था कि हम कांग्रेस का कचरा लेना नहीं चाहते, वरना आज शाम तक कांग्रेस के 25 एमएलए और 2-3 सांसद आम आदमी पार्टी में आ जाएं। 

उन्होंने कहा- कल मैं सबके बयान सुन रहा था कि पंजाब का खजाना खाली हो गया। आपने 5 साल और अकालियों ने 10 साल राज किया तो खजाना लूटा किसने? हम इसकी जांच करवाएंगे और हमें खजाना भरना भी आता है। कांग्रेस ने 5 साल में पंजाब को लूट लिया और अब कह रहे हैं कि खजाना खाली हो गया है। किसने किया खजाना खाली? 5 साल तो तुम्हारी सरकार थी? इसकी जांच कराएंगे। अरविंद केजरीवाल को जांच भी करनी आती है और खजाना भरना भी आता है। उन्होंने ‘मुफ्तखोरी’ शब्द के इस्तेमाल पर कहा कि ‘नेताओं को 4 हजार यूनिट बिजली फ्री मिले तो वो ठीक और मैं अगर महिलाओं को एक हजार रुपए महीने दूं तो वो मुफ्तखोरी कैसे हो गई? मैंने ठान लिया है, जो-जो चीजें नेताओं को मुफ्त में मिलती हैं, वो सभी जनता को दिलाऊंगा।’ 

हम ठीक करना आता है, पंजाब में सरकारी स्कूल ठीक कर देंगे
केजरीवाल ने कहा कि मैंने दिल्ली के सरकारी स्कूल को ठीक किया है, पंजाब के स्कूलों को भी ठीक करेंगे। हमें ही ठीक करना आता है और किसी पार्टी को करना नहीं आता है। उन्होंने चन्नी सरकार पर तंज कसा और कहा कि सिर्फ आम आदमी पार्टी को स्कूल ठीक करना आता है और किसी पार्टी को नहीं आता है। भाजपा और कांग्रेस की कई राज्यों में सरकार है, उनसे स्कूल ठीक नहीं हुआ। पंजाब के टीचर्स को मुहिम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।

पंजाब में 24 लाख बच्चों का भविष्य अंधकार में
उन्होंने जोर देकर कहा है कि पंजाब में स्कूलों की स्थिति अच्छी नहीं है। 24 लाख बच्चों का भविष्य अंधकार में चल रहा है। उन्होंने ये भी आरोप लगा दिया कि पंजाब में स्कूलों में शिक्षक ही नहीं हैं। उन्होंने वादा किया है कि उनकी सरकार बनने पर दिल्ली की तरह पंजाब में भी स्कूली शिक्षा को सुधारा जाएगा।

पंजाब तय करेगा- कौन सी सरकार चाहिए
केजरीवाल ने कहा कि मैं चन्नी साहब से सहमत हूं। मुझे चन्नी साहब की तरह गिल्ली डंडा, कंचे खेलना, गाय का दूध निकालना नहीं आता। मुझे बच्चों के अच्छे स्कूल बनाना, मोहल्ला क्लीनिक बनाना, बिजली फ्री करना आता है। अब पंजाब तय करेगा- उन्हें ‘नौटंकी सरकार’ चाहिए या ‘काम करने वाली सरकार।’

सिद्धू के बहाने चन्नी सरकार को घेरा
केजरीवाल ने नवजोत सिंह सिद्धू के बहाने कांग्रेस सरकार को घेरा। कहा- सिद्धू साहब जनता के मुद्दे उठा रहे हैं लेकिन पूरी कांग्रेस उनको दबा रही है। उनकी हिम्मत की दाद देता हूं। चन्नी साहब बस वादे कर रहे हैं, लेकिन पूरा कोई नहीं हो रहा। खूब होर्डिंग लगे हैं, लेकिन किसी का बिजली जीरो नहीं आया। इससे पहले सोमवार को केजरीवाल ने सीएम चन्नी पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है। मैं जो बोलता हूं, वही कहने लगता है। इन्‍होंने कहा- बिजली फ्री करूंगा लेकिन पंजाब में एक भी आदमी का बिल जीरो नहीं आया। बस दिल्ली में बिजली के बिल फ्री आते हैं। केजरीवाल ने कहा कि  नकली केजरीवाल ने कहा मैं मोहल्ला क्‍लीनिक बनाऊंगा, नकली केजरीवाल ने एक भी मोहल्ला क्लीनिक नहीं बनाया। केजरीवाल ने पंजाब की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 18 साल से ऊपर की हर महिला के खाते में हर महीने 1000 रुपए डाले जाएंगे।

केजरीवाल का ऐलान- पंजाब के एजुकेशन में बड़े बदलाव लाएंगे, इन 8 गारंटी से बदलेगी सरकारी स्कूलों की सूरत

मोगा में केजरीवाल का ऐलान- पंजाब में आप सरकार बनी तो प्रत्येक महिला को 1-1 हजार रुपए भत्ता देंगे

सिद्धू का कैप्टन पर तंज, खुद को राहुल-प्रियंका का वफादार कहा, बोले- पंजाब में भी महिलाओं को 50% टिकट दिया जाए

Punjab Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने की ऑटो की सवारी, ड्राइवर के घर खाया खाना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios