Asianet News HindiAsianet News Hindi

सिद्धू का कैप्टन पर तंज, खुद को राहुल-प्रियंका का वफादार कहा, बोले- पंजाब में भी महिलाओं को 50% टिकट दिया जाए

लुधियाना (Ludhiana) में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh sidhu) ने कहा कि हम किसानों को 8000 करोड़ रुपए की सब्सिडी दे रहे हैं। बताओ कौन-सा राज्य इतनी सब्सिडी दे रहा है। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से पूछें कि वह किसानों को कौन-सी सब्सिडी दे रहे हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) पर तंज कसा और खुद को राहुल-प्रियंका (Rahul Gandhi- Priyanka Gandhi) का वफादार बताया। सिद्धू का कहना था कि राहुल और प्रियंका गांधी के प्रति मरते दम तक वफादार रहूंगा।

Punjab Ludhiana CM Charanjeet singh channi and Navjot Singh Sidhu meeting work that happened in 3 months had not happened in last 4.5 yrs UDT
Author
Ludhiana, First Published Nov 22, 2021, 4:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लुधियाना। पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) नजदीक है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। सोमवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी(Charanjeet singh channi) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh sidhu) लुधियाना (Ludhiana) पहुंचे। यहां सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) पर तंज कसा। उन्होंने कहा- पंजाब में 3 महीने में जो काम हुआ, वह पिछले 4.5 साल में नहीं हुआ था। मैं मरते दम तक राहुल, प्रियंका गांधी (Rahul Gandhi- Priyanka Gandhi) के प्रति वफादार रहूंगा। सिद्धू ने ये भी कहा कि यूपी में प्रियंका गांधी ने 2022 के चुनावों में महिलाओं के लिए 40% आरक्षण की घोषणा की। मैं कहूंगा, हमारे पंजाब मॉडल में 50% कोटा दिया जाना चाहिए। 

सिद्धू ने लुधियाना में चन्नी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं तो वहीं दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) और पूर्ववर्ती अमरिंदर सिंह सरकार पर हमला बोला। लुधियाना में सिद्धू ने कहा कि हम किसानों को 8000 करोड़ रुपए की सब्सिडी दे रहे हैं। मुझे बताइए कि कौन सा राज्य इतनी सब्सिडी किसानों को दे रहा है। अरविंद केजरीवाल से पूछिए कि वो कौन सी सब्सिडी किसानों को दे रहे हैं।

महिलाओं को आरक्षण नहीं, उचित हिस्से की जरूरत: चन्नी
लुधियाना में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों एक साथ आए। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और चुनाव जुटने के लिए कहा। सिद्धू ने कहा, ‘औद्योगिक क्रांति रूस और चीन में आई, लेकिन पंजाब के विकास के लिए माफिया राज को खत्म करना होगा।’ उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव नैतिक सिद्धांतों पर लड़ा जाएगा और ईमानदारों की जीत होगी। सीएम चन्नी ने कहा, ‘महिलाओं को आरक्षण की जरूरत नहीं है। उन्हें उनके उचित हिस्से की जरूरत है, जो कांग्रेस द्वारा हर संभव तरीके से दिया जाएगा।’

एमएसपी को समाप्त करने की साजिश: सिद्धू
बीते दिन सिद्धू ने केंद्र सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा के बावजूद केंद्र सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी, गरीबों के लिए खाद्य सुरक्षा, सरकारी खरीदारी और सार्वजनिक वितरण प्रणाली को समाप्त करने की ‘कुटिल’ साजिश जारी रखेगी। फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी देने वाला कानून बनाने को लेकर सरकार ने अभी तक कुछ नहीं कहा है।

सिंगर सुखविंदर को पंजाब सरकार में कैबिनेट रैंक, पहली बार 7 कवि-गायकों को राजगायक की उपाधि, CM चन्नी का ऐलान

करतारपुर साहिब में CM Channi ने टेका माथा, अरदास के बाद लंगर चखा..लौटते ही किया ये बड़ा ऐलान

प्रकाश पर्व से पहले खुला करतारपुर कॉरिडोर, सिख श्रद्धालुओं के पहले जत्थे का पाकिस्‍तान में जोरदार स्‍वागत

Kartarpur Sahib Corridor: गुरुनानक जयंती पर खुशखबरी, आज से करतारपुर गुरुद्वारे जा सकेंगे श्रद्धालु

सिद्धू का फिर पाकिस्तान प्रेम, ‘इमरान खान मेरे बड़े भाई, बहुत प्यार दिया’, BJP बोली- ये राहुल के इशारे पर कहा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios