Asianet News HindiAsianet News Hindi

सिद्धू का फिर पाकिस्तान प्रेम, ‘इमरान खान मेरे बड़े भाई, बहुत प्यार दिया’, BJP बोली- ये राहुल के इशारे पर कहा

 पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) प्रेम सामने आया है। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर (kartarpur corridor) पहुंचते ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की तारीफों के पुल बांध दिए। सिद्धू ने इमरान खान को बड़ा भाई बताया और कहा कि इमरान ने मुझे बहुत प्यार दिया है। बता दें कि इमरान ने भी सिद्धू की करतारपुर कॉरिडोर को लेकर हाल में तारीफ की थी।

kartarpur corridor Navjot singh sidhu says Pakistan PM imran khan my elder brother bjp Attack to congress rahul gandhi
Author
Kartarpur Corridor Border Terminal, First Published Nov 20, 2021, 2:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) प्रेम सामने आया है। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर (kartarpur corridor) पहुंचते ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की तारीफों के पुल बांध दिए। सिद्धू ने इमरान खान को बड़ा भाई बताया और कहा कि इमरान ने मुझे बहुत प्यार दिया है। बता दें कि इमरान ने भी सिद्धू की करतारपुर कॉरिडोर को लेकर हाल में तारीफ की थी।

इधर, सिद्धू के इस बयान पर विवाद भी बढ़ गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा है कि सिद्दू ने ये बयान राहुल गांधी के इशारे पर दिया है। पात्रा ने कहा कि जिसका डर था वही हुआ। सिद्धू का बयान कोई इत्तेफाक नहीं है। उन्होंने (सिद्धू) राहुल गांधी के कहने पर इमरान को बड़ा भाई बताया है। पात्रा का कहना था कि कांग्रेस पार्टी का ये एक तरह का तरीका है। सलमान खर्शीद, मणिशंकर अय्यर, राशिद अल्वी और इन सबके ऊपर राहुल गांधी, ये सभी हिंदू और हिंदुत्व को गाली देते हैं। वहीं सिद्धू पाकिस्तान के हित में बयान देते हैं। ये कोई इत्तेफाकन नहीं है। आज सिद्धू ने इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं। ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है। सिद्धु पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन ना करें, पाकिस्तान की स्तुति ना करें, ऐसा हो नहीं सकता।

 

स्वागत से अभिभूत सिद्धू ने इमरान को बताया बड़ा भाई
दरअसल, सिद्धू शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान के करतारपुर पहुंचे। यहां सिद्धू का पुष्प वर्षा कर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। उन्होंने श्रीकरतारपुर साहिब गुरुद्वारा पहुंचकर दर्शन किए। उसके बाद सिद्धू का एक वीडियो भाजपा के नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया है। इस वीडियो में सिद्धू की आवाज स्पष्ट सुनाई दे रही है। वे इमरान खान को बड़ा भाई बताते हुए कह रहे हैं कि उन्होंने मुझे बहुत प्यार दिया।

आज दरबार साहिब के दर्शन करने गए हैं सिद्दू
इमरान से दोस्ती को लेकर सिद्धू ने ये बात उस वक्त कही है, जब वे करतारपुर साहिब के दौरे पर हैं। सिद्धू शनिवार को पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन करने के लिए गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक स्थित करतारपुर कॉरिडोर के चेक पोस्ट पर पहुंचे। इस दौरान सिद्धू के साथ उनके कुछ करीबी नेता भी साथ नजर आए। सिद्धू करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेकने पहुंचे हैं।

सिद्धू बोले- पंजाब की जिंदगी बदलने के लिए सीमाएं खोलनी चाहिए
करतारपुर साहिब कॉरिडोर के फिर से खुलने पर सिद्धू ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के प्रयासों से यह संभव हुआ है। मेरा निवेदन है कि यदि आप पंजाब की जिंदगी बदलना चाहते हैं तो हमें सीमाएं खोल देनी चाहिए (सीमा पार व्यापार के लिए)। हमें मुंद्रा बंदरगाह जाने के लिए 2100 किलोमीटर का चक्कर लगाकर क्यों लगाना चाहिए? यहां से क्यों नहीं? जबकि यहां (पाकिस्तान) से सिर्फ 21 किलोमीटर है। 

पंजाब सरकार के मंत्री बोले- सिद्धू देशद्रोही कैसे?
वहीं, सिद्धू के इमरान को बड़ा भाई बताने के बयान पर पंजाब सरकार के मंत्री परगट सिंह ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया। सिंह ने कहा कि जब पीएम मोदी (पाकिस्तान) जाते हैं तो वह 'देश प्रेमी' होते हैं, जब सिद्धू जाते हैं, तो वे 'देशद्रोही' होते हैं... क्या मैं आपको भाई नहीं कह सकता.. हम गुरु नानक देव के दर्शन का पालन करते हैं।

सिद्धू के साथ ये नेता भी गए
सिद्धू के साथ पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओपी सैनी, कैबिनेट मंत्री राजा वडिंग, परगट सिंह, अरूणा चौधरी, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी, कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजीयां, कुलजीत सिंह जीरा समेत कई अन्य विधायक भी करतारपुर के दौरे पर हैं। बता दें कि कांग्रेस की तरफ से केंद्र सरकार को 50 लोगों की सूची भेजी गई थी। इन नामों को तीन हिस्सों में बांटकर करतारपुर साहिब जाने की इजाजत दी गई थी। इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ दो कैबिनेट मंत्री मनप्रीत बादल और विजयइंद्र सिंगला के अलावा कुछ विधायक पाकिस्तान में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा मत्था टेकने गए थे।

kartarpur corridor Navjot singh sidhu says Pakistan PM imran khan my elder brother bjp Attack to congress rahul gandhi

दोनों नेताओं के बीच पुरानी दोस्ती
बता दें कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू की दोनों देशों के बीच सिख तीर्थ स्थल करतारपुर साहिब का कॉरिडोर खोलने में उनकी भूमिका की तारीफ की थी। इमरान और सिद्धू के बीच संबंध 2018 में तब सुर्खियों में आए थे जब सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। दोनों नेता एक दूसरे से दोस्ती की बात हमेशा स्वीकार करते आए हैं।

पाकिस्तान में इमरान सरकार की फिर आंख का तारा बने सिद्धू, करतारपुर कॉरिडोर खुलने का दिया जा रहा क्रेडिट

Punjab: कैप्टन का खुला चैलेंज- सिद्दू के खिलाफ लड़ूंगा चुनाव, वे जहां से लड़ेंगे, मैं खुद टक्कर दूंगा

कांग्रेस की नवजोत सिद्दू से दो टूकः सलाहकारों को बर्खास्त करें या हम खुद करेंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios