Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब में CM चन्नी ने चला चुनावी मास्टरस्ट्रोक: जिससे सिर्फ पंजाबियों की होंगी सरकारी-प्राइवेट नौकरियां!

पंजब में चन्नी सरकार ने एक मास्टरस्ट्रोक खेला है। सीएम के इस फैसले में हरियाणा की तर्ज पर सरकारी और प्राइवेट नौकरियों में पंजाबियों को अलग से आरक्षण मिलेगा। सीएम ने कहा कि पंजाब सरकार जल्द ही ऐसा एक कानून ला रही है जिससे 100 फीसदी नौकरियां यहीं के नौजवानों को मिलेंगी। 

punjab news chief minister charanjit singh channi big announcements special reservation on government and private jobs
Author
Amritsar, First Published Nov 15, 2021, 7:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. पंजाब में अगले साल 2022 यानि दो महीने बाद विधानसभा चुनाव (punjab assembly elections 2O22) होने वाले हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी (CM  charanjit singh channi) एक के बाद एक कई बड़े फैसले कर रहे हैं। अब चन्नी सरकार ने एक मास्टरस्ट्रोक खेला है। सीएम के इस फैसले में हरियाणा की तर्ज पर सरकारी और प्राइवेट नौकरियों में पंजाबियों को अलग से आरक्षण मिलेगा।

सीएम कैबिनेट मीटिंग में लेने जा रहे अहम फैसला
सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि मंगलवार को सीएम चरणजीत सन्नी की अगुवाई में कैबिनेट मीटिंग होने वाली है। जिसमें पंजाब के    युवाओं को राज्य की सरकारी और प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण देने का प्रस्ताव लाया जा सकता है। चन्नी सरकार ने इसकी तैयारियां कर ली हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार ने इसके लिए ब्लू प्रिंट भी बना लिया है।

पंजाबियों को ही राज्य की नौकरी मिलेगी
दरअसल, सोमवार को सीएम चन्नी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरी दिली इच्छा है कि पंजाबियों को ही राज्य की नौकरी मिले। चाहे फिर वह सरकारी हो या फिर निजी क्षेत्र हो हर तरफ स्थानीय युवाओं को मौका मिलना चाहिए। सीएम ने कहा कि पंजाब सरकार जल्द ही ऐसा एक कानून ला रही है जिससे 100 फीसदी नौकरियां यहीं के नौजवानों को मिलेंगी। 

हरियाणा से अच्छा कानून बनाएगी पंजाब सरकार
सीएम ने कहा कि पंजाब के युवाओं का हक तो हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के युवा ले जाते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। हाल ही में जैसा हरियाणा सरकार ने कानून बनाया है पंजाब सरकार उससे बेहतर कानून लाने वाली है। जिसमें पूरी तरह से पारदर्शिता रहेगी। किसी तरह की कोई बेईमानी नहीं होगी। प्रदेश के युवाओं को असली अधिकार मिलेगा।

यह भी पढ़ें-पंजाब CM ने किए कई बड़े फैसले: 36 हजार कर्मचारी पक्के होंगे, वहीं मुख्यमंत्री ने Sidhu को भी किया खुश

तो PK होंगे Punjab Assembly Elections में Congress के तारणहार, मिली जीत की रणनीति बनाने की जिम्मेदारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios