Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब CM ने किए कई बड़े फैसले: 36 हजार कर्मचारी पक्के होंगे, वहीं मुख्यमंत्री ने Sidhu को भी किया खुश

मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री चरणजीत की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें राज्य  के सभी मंत्री मौजूद रहे। इस मीटिंग में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी थे। चुनाव को देखते हुए जनता के हित में कई अहम फैसलों पर महुर लगी।

Punjab congress chief minister Charanjit Singh Channi big announcements
Author
Amritsar, First Published Nov 9, 2021, 6:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. पंजाब में अगले साल 2022 यानि दो महीने बाद विधानसभा चुनाव (punjab assembly elections 2O22) होने वाले हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी (CM  charanjit singh channi) एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले रहे हैं। मंगलवार को चन्नी सरकार ने अहम फैसलों पर महुर लगाई। सीएम 36 हजार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का आदेश दिया। वहीं पंजाब के एडवोकेट जनरल (AG) एपीएस देयोल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। 

सीएम ने किए कई चुनावी ऐलान
दरअसल, मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री चरणजीत की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें राज्य  के सभी मंत्री मौजूद रहे। इस मीटिंग में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu)भी थे। चुनाव को देखते हुए जनता के हित में कई अहम फैसलों पर महुर लगी। जिसमें 

रेत माफियाओं पर भी नकेल कसने का लिया फैसला
बता दें कि कैबिनेट की मीटिंग के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें चन्नी ने कहा कि आज की कैबिनेट मीटिंग में 36 हजार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा कांट्रेक्ट कर्मचारियों का डीसी रेट बढ़ाने का भी फैसला किया किया गया है। यह फैसला 1 मार्च 2020 से लागू माना जाएगा। 

सीएम ने इस एक फैसले से सिद्धू  को किया खुश
वहीं पंजाब सरकार ने रेत माफिया पर नकेल कसने की नीति भी तैयार की है। सीएम ने का कि अब हर खड्ढ पर रेत का मूल्य 5 रुपये 50 पैसे प्रति क्यूबिक फुट होगा। वहीं पिछले कुछ दिनों से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एजी को लेकर नाराज चल रहे थे। उसको लेकर भी सीएम ने फैसला किया। जिसके चलते एडवोकेट जनरल (AG) एपीएस देयोल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी सूचना गवर्नर को भेजी जाएगी और कल पंजाब में नए AG की नियुक्ति कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें-गजब कारनामा: कबाड़ प्लेन को बना डाला शानदार रेस्टोरेंट, एक बार देखेंगे तो जाएंगे बार-बार...देखें तस्वीरें

इसे भी पढ़ें-ग्वालियर की अनुष्का की कप्तानी में INDIA-B ने जयपुर में जीती BCCI चैलेंजर ट्रॉफी, अब सीनियर टीम में खेलेंगी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios