Asianet News HindiAsianet News Hindi

चीन बॉर्डर पर शहीद हुआ ये जवान, फौजी साथी की जान बचाने के लिए अपने प्राण कर दिए न्यौछावर

भारतीय सेना के जवान जितने समर्पित देश के लिए रहते हैं, उतना ही समर्पण उनमें अपने साथी फौजियों के लिए होता है। जिसके लिए वह कुछ भी कर जाते हैं। ऐसा ही एक मामला पंजाब से सामने आया है, जहां एक जवान अपने साथी सैनिक को बचाने के लिए खुद दुनिया छोड़कर चला गया।
 

punjab news indian army soldier Lakhbeer Singh martyred at china border kpr
Author
Moga, First Published Jul 28, 2020, 3:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मोगा (पंजाब). भारतीय सेना के जवान जितने समर्पित देश के लिए रहते हैं, उतना ही समर्पण उनमें अपने साथी फौजियों के लिए होता है। जिसके लिए वह कुछ भी कर जाते हैं। ऐसा ही एक मामला पंजाब से सामने आया है, जहां एक जवान अपने साथी सैनिक को बचाने के लिए खुद दुनिया छोड़कर चला गया।

दोस्त को बचाने में शहीद हो गया जवान
जानकारी के मुताबिक, मोगा जिले का रहने वाला जवान लखवीर सिंह का फौजी दोस्त ड्यूटी के दौरान नदी में फिसल गया था। जिसे बचाने के लिए लखवीर सिंह ने नदी में छलांग लगा दी, जहां वह पानी के तेज बहाव के चलते डूब गया। यह घटना लद्दाख में भारत-चीन बॉडर पर रविवार को हुई। जवान का शव उसके पैतृक गांव लाया जा रहा है।

पूरे गांव से बिना मिले ड्यूटी पर नहीं जाता था जवान
मामले की जानकरती देते हुए डेमरू खुर्द गांव के सरपंच पन्ना सिंह ने बताया कि लखवीर सिंह 7 साल पहले सेना में भर्ती हुआ था। वह देश के अलग-अलग हिस्सों में तैनात रह चुका था। वो जब कभी छुट्टी लेकर आतो तो पूरे गांव से मिले बिना नहीं जाता था। सबको हंसाने वाला लखवीर इस तरह हमको छोड़कर चला जाएगा सोचा नहीं था। उसने बचपन से ही सेना में जाने का सपना देखा था, जो उसने पूरा भी किया। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios