हवा में 20 फीट उड़ने का CCTV: हवा भरने के दौरान टायर के उड़े चीथड़े, भाग गए आसपास के दुकानदार

| Nov 26 2022, 06:00 PM IST

हवा में 20 फीट उड़ने का CCTV: हवा भरने के दौरान टायर के उड़े चीथड़े, भाग गए आसपास के दुकानदार

सार

राजस्थान के अजमेर जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। सुबह हुई  इस घटना का वीडियो अब सामने आया है। जेसीबी के टायर में हवा भरते समय हुआ ब्लास्ट। हवा भर रहा लड़का फुटबाल की तरह हवा में उछल गया। पास लगे सीसीटीवी में कैद हुआ घटना का वीडियो। 

अजमेर (ajmer).राजस्थान के अजमेर जिले में शुक्रवार सुबह करीब 11:00 बजे का यह वीडियो है जो अब  यानि आज 26 नवंबर के दिन सामने आया है। जेसीबी के टायर में हवा भरने के दौरान ऐसा धमाका हुआ कि हवा भरने वाला करीब 20 फीट ऊंचा हवा में उछाला और सीधा नीचे गिरा, उसे गंभीर चोटें लगी है। लेकिन उसकी जान बच गई। यह वीडियो नजदीक ही एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। धमाका इतना तेज था कि आसपास के दुकानदार अपनी दुकानें छोड़कर मौके से भाग गए। बाद में जब स्थिति संभली तब भी लोग वापस लौटे और घायल को हॉस्पिटल के लेकर गए। बाद में इस घटना की जानकारी पुलिस को भी दी गई।

जेसीबी के टायर में हवा भर रहा था नाबालिग, हो गया हादसा

दरअसल, अजमेर जिले की पीसांगन क्षेत्र में दांतड़ा गांव में यह हादसा हुआ । पंचर बनाने वाली दुकान पर दुकानदार खडा था। इसी दौरान एक जेसीबी चालक जेसीबी के टायरों में हवा भरवाने वहां पहुंचा । हवा भरने के दौरान संभवत  हवा ज्यादा भर दी गई । हवा के प्रेशर से जेसीबी के टायर और रिंग से जुड़े हुए तमाम नट बोल्ट अचानक एक ही झटके में टूट गए और तेज  धमाका हुआ।  हवा भर रहा लड़का करीब 15 से 20 फीट ऊपर उछला और उसके बाद नीचे आ गिरा।

Subscribe to get breaking news alerts

पंचर सुधरवाने पिता के साथ आया था नाबालिग
पुलिस को बताया गया कि दांतड़ा गांव में रहने वाले दिलीप चौधरी अपने दोस्त के लड़के 15 वर्षीय शेरू को लेकर अजमेर जिले की ओर गए थे। वहां पर शेरू को कपड़े दिलाने थे और जेसीबी भी सही करानी थी। आते समय जेसीबी का टायर पंचर हो गया। टायर को सही करने के लिए नजदीक ही पंचर की दुकान पर आए।  दुकान वाले ने टायर खोला और उसके बाद उसे सही करने लगा। टायर के नजदीकी शेरू खड़ा था। पंचर वाले ने हवा भरने के दौरान हवा भरने वाला पाइप कुछ देर के लिए शेरू को पकड़ाया और वह किसी काम से दुकान के अंदर चला गया। 

ज्यादा हवा भराने से हुआ ब्लास्ट, हवा में उड़ गया नाबालिग
इतनी ही देर में हवा ज्यादा भर गई और तेज धमाके के साथ टायर फट गया।  वह उड़कर दूर जाकर गिरा। उसके हाथ और चेहरे पर मामूली चोटे आई है। लेकिन पैर की हड्डी टूट गई।  सीधे पैर में घुटने के नीचे दो जगह फैक्चर है। कल रात तक उसे अस्पताल में भर्ती किया गया और देर रात छुट्टी दे दी गई। शेरू  फिलहाल घर पर आराम कर रहा है। उधर अचानक हुई इस घटना के बाद से वह घबराया हुआ है। जरा सी लापरवाही के कारण 15 साल के लड़के की जान जाते-जाते बची है।

यह भी पढ़े- महराजगंज से क्रूरता का CCTV: हिसाब मांगा तो बेटे ने बाल पकड़कर मां को घसीटा, मुंह पर बरसाए लात-घूंसे