Asianet News HindiAsianet News Hindi

पुश्तैनी जमीन के लिए फिर बहा भाइयों का खूनः जमीन वहीं रह गई लेकिन एक की चली गई जान

राजस्थान के बांसवाड़ा से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई। जहां जमीन विवाद में भाई ने भाई को दे दी खतरनाक मौत। वहीं जिस भूमि के टुकड़े के लिए दो भाई लड़े वह जमीन तो वहीं रह गई पर एक भाई की मौत हो गई दूसरा फरार हो गया। मृतक की पत्नी ने दर्ज कराया केस।

banswara crime news man killed his elder brother for ancestral land dispute asc
Author
First Published Oct 26, 2022, 4:57 PM IST

बांसवाड़ा (banswara).राजस्थान के बांसवाड़ा शहर से खौफनाक खबर सामने आई है। प्रदेश में एक बार फिर से जमीन ने जान ले ली है। यहां  भाई ने भाई की हत्या कर दी और हत्या करने के बाद भाई फरार हो गया। उसकी तलाश में पुलिस लगी हुई है। उसके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की जा रही है। जिसकी मौत हुई है, उसकी पत्नी ने भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मामला जिले के गढ़ी थाने का है। वारदात को मंगलवार की देर रात को अंजाम दिया गया। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद बॉडी सौंपी गई है।

लट्ठ से जान निकलने तक पीटता रहा छोटा भाई
मामले की जांच कर रही गढ़ी थाना पुलिस ने बताया कि पांसी छोटी गांव में रहने वाले दो भाइयों के बीच में जमीन को लेकर विवाद था। दोनों भाई मुकेश कटारा और दिनेश कटारा कल शाम को जमीन की बात को लेकर ही झगड़ा कर रहे थे। इसी विवाद के दौरान मुकेश ने भाई दिनेश पर हमला कर दिया। पास ही पड़े लट्ठ(stick) से बुरी तरह पीटा और उसके बाद वह फरार हो गया। परिवार के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो दिनेश को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां आज सवेरे दिनेश की मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन ने पोस्टमार्टम कर दिनेश के परिजनों को सुपुर्द कर दिया।  दिनेश की पत्नी रमिला ने मुकेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

पीड़ित पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत
रमीला ने पुलिस को बताया कि जिस जमीन के लिए झगड़ा हुआ वह जमीन पुश्तैनी है। दोनों भाइयों के बीच में कुछ दिन पहले भी विवाद हुआ था, उसके बाद परिवार के अन्य लोगों ने दोनों को समझा कर शांत कर दिया था। बीती रात यानि मंगलवार की रात मुकेश और दिनेश में फिर से जमीन को लेकर विवाद (land dispute) हुआ और इस विवाद का अंत एक भाई की हत्या और दूसरे भाई की फरारी से हुआ। पुलिस ने कहा जिस जमीन के लिए झगड़ा हो रहा था वह जमीन वही की वही रह गई और झगड़ा करने वाले एक भाई की जान चली गई दूसरा फरार हो गया।

पीड़िता की शिकायत के बाद मामले की जांच कर रही पुलिस ने कहा कि जांच जारी है फरार भाई को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द जेल भेजने की तैयारी की जाएगी। 

यह भी पढ़े- दिवाली की छुट्टी पर आए फौजी की शर्मनाक हरकत, रंगदारी मांगने के लिए किया कांड लेकिन फंस गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios