Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में बीच सड़क पत्नी को बोला तीन तलाक, फिर जान लेने के लिए ऑटो चढ़ाने की कोशिश की, सौतन ने भी दबाया गला

राजस्थान के बांसवाड़ा जिलें में गुरुवार 18 अगस्त की रात तीन तलाक का मामला सामने आया है। आरोपी पति ने पहले डिवोर्स दिया फिर ऑटो के नीचे कुचलने की कोशिश की। इस काम में उसकी पत्नी ने भी साथ दिया। एक्सीडेंट में पीड़िता के पैर जख्मी हो गए है।

banswara news man gives triple talaq to first wife tried killing her along with second wife asc
Author
banswara, First Published Aug 19, 2022, 11:32 AM IST

बांसवाड़ा. राजस्थान के बांसवाड़ा जिले से तीन तलाक का मामला सामने आया है। यहां सड़क पर ही एक पति ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक कहा। इसके बाद उसने उसे जान से मारने की नियत से उस पर ऑटो भी चढ़ाया। जिसमें महिला के दोनों पैर बुरी तरह से जख्मी हो गए। इसी बीच पति की दूसरी पत्नी ( सौतन ) ने पहली पत्नी का गला दबाने की कोशिश की। इसी बीच पहली पत्नी की मां वहां आ गई जिसकी भी सौतन ने गला दबाने की कोशिश की। जोर जोर से शोर की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे। जिन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

दूसरी पत्नी के साथ आया था पति
बीती रात घायल महिला परवीन अपनी मां साबेरा के साथ सामान लाने के लिए बाजार गई हुई थी। इसी दौरान उसका पति फिर इस बार अपनी दूसरी पत्नी के साथ ऑटो लेकर वहां आया था। जहां उसने पूरी वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल मामले में घायल महिला के परिजनों ने पुलिस में शिकायत भी दी है। वही मामले में पुलिस का कहना है कि 5 दिन पहले ही घायल महिला ने अपने पति के खिलाफ दहेज के लिए मारपीट करने और परेशान करने का मामला दर्ज करवाया था उन विराम जिस की भी जांच की जा रही है। वहीं परिजनों के मुताबिक यह दूसरी बार है जब पति ने महिला को तीन बार तलाक कहा है।

गौरतलब है कि भारत पर तीन तलाक के लिए कानून बन चुका है। कानून लागू होने के बाद इसका विरोध भी हुआ। लेकिन इसके बाद भी सरकार एक कदम पीछे नहीं हटी। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि मुस्लिम समुदाय के लोग अभी भी इस कानून को मानने के लिए तैयार नहीं है। पहले की तरह आज भी तीन बार तलाक कहने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में जरूरत है कि इस कानून के अंतर्गत दर्ज होने वाले मुकदमों में जल्द से जल्द और निष्पक्ष कार्रवाई हो।

यह भी पढ़े- दही हांडी फोड़ने को मिला खेल का दर्जा: गोविंदाओं को मिलेगी 10 लाख की मदद, सरकारी नौकरी में 5 फीसदी रिजर्वेशन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios