Asianet News HindiAsianet News Hindi

'ड्रीम गर्ल' बनकर लड़के को ऐसा फांसा, कई मंदिरों की एक लाख किमी तक यात्रा करवा डाली

यह कहानी आयुष्मान खुराना अभिनीत 'ड्रीम गर्ल' की तरह ही है। एक लड़के ने संजना बनकर एक लड़के को अपने प्यार में ऐसा फांसा कि वो अपनी दुनिया तक भूल गया। हालांकि आरोपी संजना उर्फ सिद्धार्थ पटेल अब सलाखों के पीछे है।

Case of love by creating fraud profile on girl's name on Facebook kpa
Author
Jodhpur, First Published Dec 17, 2019, 12:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जोधपुर, राजस्थान. हाल में आयुष्मान खुराना की फिल्म-'ड्रीम गर्ल' आई थी। इसमें आयुष्मान पूजा बनकर लड़कों को बेवकूफ बनाते थे। ऐसी ही कहानी यहां सामने आई है। ताज्जुब की बात है कि इस कहानी की शुरुआत आज से तीन साल पहले फेसबुक पर 'हाय' मैसेज से हुई थी। पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार। आखिर में जब मामला शादी तक पहुंचा, तो संजना बने आरोपी की पोल खुल गई। अब वो पुलिस की गिरफ्त में है। आरोपी मप्र के हरदा जिले का रहने वाला सिद्धार्थ पटेल है। सिद्धार्थ ने संजना बनकर जोधपुर के रवि इनाणिया से तीन साल पहले दोस्ती की थी। सिद्धार्थ का मकसद एकदम साफ था, रवि को बेवकूफ बनाना। पुलिस के मुताबिक, सिद्धार्थ आवाजें निकाले में माहिर है। वो लड़कियों के अलावा कई लोगों की हूबहू आवाज निकाल लेता है। सिद्धार्थ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की आवाज की भी कॉपी कर लेता है।


मंगल का भय दिखाकर करवा दी नर्मदा परिक्रमा..
रवि संजना से प्यार करने लगा था। उसे नहीं मालूम था कि संजना सिर्फ एक छलावा है, बल्कि उसके पीछे सिद्धार्थ है। धीरे-धीरे रवि ने अपने प्यार का इजहार कर दिया। बात शादी तक आ पहुंची। सिद्धार्थ ने रवि से कहा कि शादी में शनि और रवि का दोष है। इसका निराकरण करने रवि से सिद्धार्थ ने चार बार में 10 हजार 400 किमी की नर्मदा परिक्रमा करवा डाली। यही नहीं, रवि ने कामख्या देवी, ओंकारेश्वर आदि जगहों की करीब एक लाख किमी की यात्राएं कर लीं। हैरानी की बात यह है कि सिद्धार्थ खुद संजना का भाई बनकर रवि के साथ जगह-जगह घूमा। हालांकि जब पोल खुली, तो रवि का दिल टूट गया। उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद चौहाबो पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उसे 7 दिन की रिमांड पर लिया गया है। पुलिस को आशंका है कि सिद्धार्थ ने इस तरह और भी कई लोगों को ठगा होगा। 

Case of love by creating fraud profile on girl's name on Facebook kpa

(बायें से आरोपी सिद्धार्थ और रवि)

दिल टूटने से दुखी हुआ रवि..
संजना की सच्चाई सामने आने के बाद रवि को गहरा सदमा लगा है। उसने कहा कि वो संजना को कभी नहीं भूल पाएगा। दरअसल, सिद्धार्थ ने ऐसा जाल बिछाया था कि रवि उससे कभी मिल ही नहीं सका। हां, सिद्धार्थ जरूर संजना का भाई बनकर रवि के साथ घूमता-फिरता रहा। सिद्धार्थ ने रवि को बेवकूफ बनाने 9 सिम खरीद ली थीं। वो कभी संजना की बुआ, कभी मौसी, कभी भाई, तो कभी पिता या सौतेली मां बनकर रवि से बात करता रहा।

Case of love by creating fraud profile on girl's name on Facebook kpa

पुलिस के सामने निकाली संजना की आवाज
पुलिस ने सोमवार को जब सिद्धार्थ और रवि को आमने-सामने बैठाया, तो उसका टैलेंट देखकर सब हैरान रह गए। हालांकि सिद्धार्थ ने अपने टैलेंट का दुरुपयोग किया। रवि ने दुखी मन से कहा है कि उसके परिवारवाले भी यह मानने को तैयार नहीं है कि संजना नाम की कोई लड़की है ही नहीं। सिद्धार्थ ने संजना बनकर रवि के परिवारवालों से भी बात की।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios