Asianet News Hindi

राजस्थान के CM का बयान, कहा- इस समय सिर्फ ये...दो नाम का जाप कर रही है BJP और RSS

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि वे वोटों की राजनीति में कामयाब होने के लिये महात्मा गांधी और सरदार पटेल का नाम जप रहे हैं।

chief minister ashok gehlot statement on bjp and rss in jaipur
Author
Jaipur, First Published Sep 19, 2019, 7:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि वे वोटों की राजनीति में कामयाब होने के लिये महात्मा गांधी और सरदार पटेल का नाम जप रहे हैं।
गहलोत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब आजादी की जंग हुई थी तब महात्मा गांधी, पंडित नेहरु, मौलाना अबुल कलाम आजाद, सरदार वल्लभ भाई बड़े-बड़े नेता थे, उस जमाने इनमें से किसी को आरएसएस और भाजपा ने मान्यता नहीं दी। अब भाजपा और आरएसएस उनके नाम का दुरुपयोग करके देशवासियों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।’’

वे सिर्फ वोट लिए दोनों का नाम जप रहे हैं
सीएम गहलोत ने कहा कि (इन) दोनों संगठनों का गांधी और पटेल से कोई संबंध नहीं है। वे सिर्फ वोट की राजनीति में कामयाब होने के लिए दोनों का नाम जप रहे हैं। हमें जनता के सामने इनका पर्दाफाश करना होगा, नयी पीढ़ी को यह सच्चाई बतानी होगी कि भाजपा जिस सरकार पटेल का नाम जपती रहती है, उन्होंने ने ही महात्मा गांधी की हत्या के बाद आरएसएस पर प्रतिबंध लगाया था।

गहलोत ने कहा-इस देश बुरे दौर से गुजर रह है
गहलोत ने कहा कि अर्थव्यवस्था की जैसी हालत हुई है देश के अंदर, लगता है कि आने वाला वक्त बहुत ही कठिन होगा। ऐसे वक्त में महात्मा गांधी के सिद्धांत, उनकी नीतियां उनके कार्यक्रम जो कांग्रेस के हैं वही देश में शांति और भाईचारा कायम कर सकते हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios